कांग्रेस सरकार के कार्यो का राष्ट्रीय पुरस्कार भाजपा सरकार ले रही – धनंजय सिंह

0 भाजपा सरकार ने 6 महीने में गरीब जनता के हित मे कोई कार्य नहीं किया जिसका राष्ट्रीय पुरस्कार मिले

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान हुए जनता की भलाई के कार्यो का राष्ट्रीय पुरस्कार भाजपा की सरकार ले रही है। बीते 6 महीने में भाजपा सरकार ने शहर के निवासियों के जीवन में परिवर्तन लाने उनके आजीविका को बेहतर बनाने उनके आर्थिक मजबूती के लिए कोई काम नहीं किया है जिसका उसे पुरस्कार मिलेगा। छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के पांच राष्ट्रीय पुरस्कार मिल रहे हैं वह कांग्रेस के सरकार के दौरान हुए कामों का परिणाम है। यह राष्ट्रीय पुरस्कार भाजपा को चिढ़ा रही है जो भाजपा चुनाव के दौरान कांग्रेस सरकार पर शहरी गरीब परिवार के आजीविका सुधारने के लिए कोई काम नहीं करने झूठा आरोप लगाते थे जब भाजपा सरकार के मंत्री यह पुरस्कार ग्रहण करेंगे तब उन्हें अपने झूठे आरोपो पर अफसोस होगा।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने व्यक्ति विकास की नीति अपनाकर हर वर्ग की चिंता की है हर वर्ग के जीवन में परिवर्तन लाया है। जहां मोदी सरकार के गलत नीतियो महंगाई बेरोजगारी बढ़ी आर्थिक मंदी रही धंधा, व्यवसाय चौपट था छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार की नीतियों के चलते आर्थिक मंदी नहीं था रोजी रोजगार का संकट नहीं था गरीबों के लिए आवास बनाये स्वास्थ्य की सुविधा दी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल की शुरुआत करके बच्चों को निशुल्क अंग्रेजी के शिक्षा दिए प्रतियोगी परीक्षा में बच्चों को निशुल्क भाग लेने का अवसर मिला उद्योग लगाकर रोजगार दी वेंडर पॉलिसी बनाये, स्थानीय निर्माता विक्रेताओं को सरकारी विभागों में सामान सप्लाई का अवसर दिया जिसके चलते छत्तीसगढ़ में राजस्व कलेक्शन अच्छा हुआ। प्रति व्यक्ति आय बढ़ी। छत्तीसगढ़ सरकार के योजनाओं का नीति आयोग ने भी सराहा था और अन्य राज्यों को इसे लागू करने की सुझाव भी दिया था।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा की सरकार बनते ही पथ विक्रेताओं के दुकानों पर बुलडोजर चला दिया गया। गरीबों को आवास बनाने दी जा रही किस्त की राशि रोक दी गई। विद्युत दर में बढ़ोतरी और विद्युत कटौती से जनता परेशान हो गई। सरकारी नौकरी के अवसर बंद हो गए व्यापारियों के ऊपर 50000 रु की खरीदी में भी ई बिल अनिवार्य करके रेहड़ी खोमचा फेरी वाले छोटे दुकानदारों के व्यापार को चौपट कर दिया गया। गरीबों को जमीन खरीदने में रजिस्ट्री में 30 प्रतिशत मिलने वाले छूट को खत्म कर दिया। 6 महीने में ही 5 साल से फलफुल रहे छत्तीसगढ़ अधमरा सा हो गया है। हर तरफ भ्रष्टाचार है। भाजपा सरकार की इन कुनितियों पर तो राष्ट्रीय पुरस्कार नहीं मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *