पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने लांच किया नया मिशन, स्कूलों के कायाकल्प का अभियान किया शुरू…

0 मूणत ने की महोबा बाज़ार स्कूल के लिए की बड़ी घोषणा

0 अभी तो बस शुरुआत है, कई स्कूलों में दुरुस्त की जाएगी सुविधाएं: मूणत

रायपुर। पूर्व कैबिनेट मंत्री और रायपुर पश्चिम के विधायक राजेश मूणत ने बुधवार को कई क्षेत्रों का दौरा किया औऱ जन आकांक्षाओं को पूर्ण करते हुए कई महत्त्वपूर्ण घोषणाएं की।

मूणत ने स्कूलों के कायकल्प करने का मिशन शुरू किया है। सर्वप्रथम मूणत ने मोहबा बाजार उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने नगर निगम रायपुर के आयुक्त जोन आयुक्त एवं स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को स्कूलों में जरूरत के मुताबिक हर संसाधन जुटाने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

मूणत स्कूलों का कर रहे हैं निरीक्षण

ज्ञात हो कि राजेश मूणत अपने निर्वाचन क्षेत्र रायपुर पश्चिम के सभी विद्यालयों का निरीक्षण किया जा रहा है। मूणत का कहना है कि वह यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि छात्र छात्राओं को किसी प्रकार की असुविधा नही होनी चाहिए।

मूणत ने कहा कि बच्चों को पढ़ाई के लिए बेहतर माहौल देना हम सबका कर्तव्य है। मैं स्कूलों का निरीक्षण करके यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहा हूं कि वहां साफ सफाई हो, जल की व्यवस्था हो, स्वच्छ टॉयलेट उपलब्ध औऱ खेलकूद का मैदान भी हो। इसके अलावा कक्षाओं में छात्र-छात्राओं की बैठने की पर्याप्त औऱ उचित व्यवस्था हो।

महोबा बाजार स्कूल का होगा कायाकल्प, मूणत की शानदार व्यवस्था

मूणत ने बताया कि जनता की मांग के अनुरूप महोबा बाजार उत्तर माध्यमिक विद्यालय में रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा एक करोड़ 27 लाख लागत से स्कूल के भूतल प्रथम तल एवं ड्यूटी ताल का निर्माण किया जा रहा है। साथ ही साथ पुराने भवन का भी मेंटेनेंस किया जा रहा है। हम आगे भी कई अन्य स्कूलों का कायाकल्प करने वाले हैं।

इस दौरान विधायक राजेश मूणत ने साथ मे ही निरीक्षण के लिए पहुंचे एसडीएम को निर्देशित किया कि स्कूल की चतुर्थी सीमाओं का सीमांकन किया जाए एवं सीमांकन रिपोर्ट आने के बाद स्कूल की सुरक्षा हेतु बाउंड्री वॉल पेवर ब्लॉक सेड और जरूरी सामानों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। इस सम्बंध में विधायक राजेश मूणत ने विधायक निधि से 25 लाख रुपए देने की घोषणा भी की।

जसगीत प्रतियोगिता में की शिरकत, शेड निर्माण के लिए स्वीकृत किये 1 लाख रुपये

विधायक राजेश मूणत स्कूलों के दौरे के पश्चात रामनगर पहुंचे, जहां उन्होंने जसगीत प्रतियोगिता में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने आमजनों से कहा कि वह क्षेत्र के विकास में किसी तरह की अड़चन नही आने देंगे और जनहित में निरंतर हरसम्भव प्रयास करते रहेंगे। मूणत ने रामनगर के विभिन्न मोहल्ले में जनता की मांग के अनुरूप लगभग 1 करोड़ रुपये के शेड निर्माण कार्य को भी स्वीकृत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *