जीएसटी दिवस पर कैट ने जीएसटी कर प्रणाली को सरल बनाये जाने का आग्रह किया – अमर पारवानी

0 केन्द्रीय जीएसटी एवं उत्पाद शुल्क कमिश्नर ने जीएसटी के 7 वर्ष पूर्ण होने पर कैट का सम्मान किया

रायपुर। देश के सबसे बड़े व्यापारिक संगठन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमर पारवानी एवं प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी ने बताया कि केन्द्रीय जीएसटी एवं उत्पाद शुल्क कमिश्नर  मोहम्मद अबू शमा ने जीएसटी के 7 वर्ष पूर्ण होने पर कैट का सम्मान किया। जीएसटी दिवस के कार्यक्रम में कैट के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमर पारवानी के नेतृत्व में कैट का एक प्रतिनिधी मंडल शामिल हुआ।

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमर पारवानी, चेयरमेन मगेलाल मालू, अमर गिदवानी, प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी, कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, परमानन्द जैन, वाशु माखीजा, महामंत्री सुरिन्द्रर सिंह, कार्यकारी महामंत्री भरत जैन एवं कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल ने बताया कि केन्द्रीय जीएसटी एवं उत्पाद शुल्क कमिश्नर मोहम्मद अबू शमा ने जीएसटी के 7 वर्ष पूर्ण होने पर कैट का सम्मान किया।

कैट के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमर पारवानी एवं प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोषी ने बताया कि कैट द्वारा प्रदेश के जीएसटी संग्रहण के साथ ही जीएसटी नियमों के बारे में व्यापारिक संगठनों को लगातार जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सीजीएसटी कार्यालय रायपुर का रेवेन्यू कलेक्शन भी अब लगभग 1292 करोड़ हो गया है। जो एक बड़ा कीर्तिमान है तथा जिससे केन्द्र एवं राज्य सरकार के राजस्व में ज़बरदस्त वृद्धि हुई है। इस वृद्धि में व्यापारी वर्ग का योगदान बेहद महत्वपूर्ण है। जीएसटी कर प्रणाली को स्थायी बनाने तथा वर्तमान में विद्यमान विसंगतियों को दूर करके जीएसटी कर प्रणाली की नये सिरे से समीक्षा की जाए। और ईज़ ऑफ़ डूइंग बिज़नेस के विजन के आधार पर जीएसटी को एक ऐसी सरल एवं सुविधायुक्त कर प्रणाली के रूप में विकसित किया जाए जिसका पालन एक आम व्यापारी भी आसानी से कर सके। उपरोक्त कार्यक्रम में कैट के पदाधिकारी मुख्य रूप से उपस्थित रहे : – अमर पारवानी, जितेन्द्र दोशी, भरत जैन, राकेश ओचवानी एवं निलेश मुदड़ा आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *