शाला प्रवेशोत्सव में शामिल हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेश मूणत…

0 खमतराई प्राथमिक शाला को लेकर की कई बड़ी घोषणाएं

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री और विधायक राजेश मूणत शनिवार को शासकीय प्राथमिक शाला खमतराई रायपुर में आयोजित शाला प्रवेश उत्सव कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। इस दौरान उन्होंने कई बड़ी घोषणाएं की। विधायक राजेश मूणत ने शाला प्रवेश उत्सव के के अवसर पर छात्र-छात्राओं को काफी पुस्तक एवं गणवेश का वितरण किया। इसके अलावा स्कूल परिसर में वृक्षारोपण भी किया। उन्होंने छात्रों से कहा कि अगले साल जब साल प्रवेश उत्सव का कार्यक्रम होगा। तब वह सभी छात्र-छात्राओं को पुस्तकें, पेन पेन्सिल, कम्पॉक्स, स्कूल बैग,टिफिन,पानी की बोतल उपलब्ध करवाएंगे।

खमतराई स्कूल को प्राइवेट स्कूल जैसी सुविधाएँ देने का किया वादा

रायपुर पश्चिम के विधायक राजेश मूणत ने कहा कि छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार स्कूलों में बेहतर सुविधाओं को उपलब्ध करवाने के लिए कृतसंकल्पित है। उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष का विधायक होने के नाते मेरा आपसे वादा है कि खमतराई स्कूल को प्राइवेट स्कूल जैसे सुविधा उपलब्ध कराऊंगा। इस अवसर पर उन्होंने शाला परिसर में शेड निर्माण हेतु 25 लख रुपए देने की घोषणा की ।

राजेश मूणत ने कहा कि, छत्तीसगढ़ सरकार शिक्षा के स्तर को विश्व स्तरीय बनाने के लिए हम लगातार कार्य कर रही हैं राज्य में शिक्षकों के 33 हजार रिक्त पदों पर मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री से स्वीकृति के बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू की जायेगी। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य के स्कूलों में विश्व स्तरीय शिक्षा मुहैया कराने के लिए सभी स्कूलों में स्मार्ट क्लासरूम और ई-क्लास रूम बनाने बनने जा रही है। इसके साथ ही प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा स्कूलों का पीएम श्री योजना के तहत अपग्रेडेशन किया जा रहा हैं।

अव्वल आने वाले बच्चों के लिए की बड़ी घोषणा

पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने शाळा प्रवेश उत्सव के दौरान उपस्थित बच्चों का उत्सावर्धन करते हुए कहा कि स्कूल से 24 छात्र रायपुर जिले में मेरिट पर आएंगे उसकी 100000 रूपये एवं जो छात्र-छात्राएं स्कूल में प्रथम श्रेणी प्राप्त करेंगे उन्हें 25000 रूपये दिए जायेंगे। शाला प्रवेश उत्सव के अवसर पर वीर शिवाजी वार्ड के पार्षद गोदावरी गज्जू साहू, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा, स्थानीय जनप्रतिनधि गज्जू साहू, मोहन उपारकर ,योगेश,आनंद निषाद, जी स्वामी ,जिला शिक्षा अधिकारी विजय खंडेलवाल, स्कूल के प्राचार्य प्रधान पाठक एवं स्कूल के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *