मीसाबंदियों का सम्मान राजनैतिक स्टंट के सिवाय कुछ नहीं: पीसीसी चीफ दीपक बैज

0 सबसे बड़े आपातकाल का दौर तो देश में अभी है : बैज

(अर्जुन झा) जगदलपुर। भाजपा और उसकी सरकार द्वारा मीसाबंदियों का सम्मान किए जाने को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने जमकर निशाना साधा। उन्होंने इसे राजनैतिक स्टंट बताते हुए कहा कि देश में सबसे बड़ा आपातकाल का दौर तो वर्तमान में जारी है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने इस संवाददाता से विशेष बातचीत में कहा कि मीसाबंदियों का सम्मान सियासी स्टंट के सिवाय कुछ भी नहीं है। ऐसा करके भाजपा और उसकी सरकार राजनीतिक नाटकबाजी कर रही है। पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि भाजपा के लोग बार बार आपातकाल की बात करते हैं। मगर वे यह भूल जाते हैं कि देश में सबसे बड़ा आपातकाल तो सन 2014 में उसी दिन लग गया था, जिस दिन प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी ने देश की सत्ता सम्हाली थी। देश में भाजपा की सरकार बनते ही मीडिया का मुंह बंद करा दिया गया, देश के लोगों के बोलने की आजादी छीन ली गई और संवैधानिक संस्थाओं पर कब्जा कर लिया गया। देश की सरकारी और सार्वजनिक क्षेत्र की संपत्तियां भाजपा की सरकार ने अपने उद्योगपति मित्रों के हाथों में बेचना शुरू कर दी। दीपक बैज ने कहा कि लगातार और बार बार लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। संविधान के प्रावधानों को दरकिनार कर राज्यों के निर्वाचित मुख्यमंत्रियों को झूठे मामलों में गिरफ्तार कर जेलों में डाला जा रहा है, विरोधी दलों के नेताओं और लेखकों की आवाज दबाई जा रही है। वास्तव में देश में सबसे बड़े आपातकाल का दौर सन 2014 से अब तक जारी है। युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं, किसान आत्महत्या कर रहे हैं, देश की जनता महंगाई से आक्रांत हो चली है, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों पर लगातार जुल्म ढाया जा रहा है। दीपक बैज ने कहा कि प्रधानमंत्री तानाशाह हो चुके हैं, ‘मैं’ की भावना से उबर नहीं पा रहे हैं। इसलिए अब आरएसएस ने भी उनसे किनारा कर लिया है। लोकतंत्र और संविधान खतरे में है। हिटलरशाही की सरकार है मनमानी पर उतर आई है। श्री बैज ने कहा कि इससे बड़ी इमरजेंसी और क्या हो सकती है? लूटमार, कमीशनखोरी बढ़ गई है। आखिर में पैसा किसके पास जा रहा है, इस पर सरकार को जवाब देना चाहिए।मुख्यमंत्री निवास में जनदर्शन के आयोजन को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि इससे किसी को ज्यादा लाभ नहीं होने वाला है। यह जनता को ठगने वाला आयोजन है।

मजबूत होगा गठबंधन
राहुल गांधी के लीडर ऑफ अपोजिशन चुने जाने पर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि राहुल गांधी मुद्दों की राजनीति करते हैं। राहुल गांधी के नेता विपक्ष बनने से इंडिया गठबंधन और भी मजबूत होगा। आज राहुल गांधी की लोकप्रियता काफी बढ़ गई है। वे जन जन के चहेते नेता बन चुके हैं और सर्वमान्य नेता के रूप में स्थापित हो गए हैं। राहुल गांधी द्वारा उठाए जाने वाले मुद्दों से मोदी जी के पसीने छूटने लगते हैं, उनसे जवाब देते नहीं बनता।

अग्रवाल को मक्खी की तरह फेंका
रायपुर दक्षिण उपचुनाव में कांग्रेस की तैयारी को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि रायपुर दक्षिण में जल्द ही उप चुनाव होगा। इसकी हम तैयारी कर रहे हैं, दावेदारों के आवेदन आ रहे हैं। दीपक बैज ने कहा कि इस संबंध में जल्द ही कार्यकर्ताओं की बैठक रखेंगे। बृजमोहन अग्रवाल के मंत्री पद से इस्तीफे के सवाल पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि बृजमोहन अग्रवाल पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। उन्हें दूध में गिरे मक्खी की तरह पार्टी ने बाहर कर दिया है। श्री अग्रवाल विधायक और मंत्री पद से इस्तीफा देना नहीं चाहते थे, उन्होंने बेमन से इस्तीफा दिया है।भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इसका फायदा कांग्रेस को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *