पवन महोबिया सभापति निर्वाचित…

0 छत्तीसगढ़ बरई (तम्बोली) समाज का चुनाव सम्पन्न

रायपुर। छत्तीसगढ़ बरई (तम्बोली) समाज का महासभा अधिवेशन 2024 के अंतिम दिन रविवार को सभापति (अध्यक्ष) पद का चुनाव सम्पन्न हुआ जिसमें पवन महोबिया विजयी हुए। लक्ष्मी नारायण सत्संग भवन में आयोजित तीन दिवसीय महासभा अधिवेशन के तीसरे दिन दोपहर से शुरू हुए मतदान की प्रक्रिया देर रात तक चली जिसके पश्चात मतगणना में पवन महोबिया 398 वोटों से सभापति निर्वाचित हुए।
महासभा के प्रथम दिन शुक्रवार को सामाजिक युवक युवती परिचय सम्मेलन में विवाह योग्य सैकड़ो युवाओ का मंच से परिचय दिया गया जिसके बाद मेघावी विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। द्वितीय दिवस शनिवार को युवा सम्मेलन में समाज के समाज हित मे युवाओ ने मंच से अपनी बात रखी व कार्यकारिणी की बैठक पश्चात निर्वाचन कार्यक्रम के लिए चुनाव अधिकारियों की नियुक्त हुई, जिनके द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया प्रारंभ हुआ जिसमे सभापति पद के लिए प्रत्याशियों ने नामांकन आवेदन जमा किया । तीसरे दिन महिला सम्मेलन में महिलाओं ने अपने विचार रखे और दोपहर एक बजे मतदान प्रक्रिया प्रारंभ हुई जिसमें 24 केंद्रों से आये मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया ।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ बरई (तम्बोली) समाज का महासभा अधिवेशन चार वर्ष में आयोजित होता है व निर्वाचित सभापति का कार्यकाल चार साल का होता है। पवन महोबिया ने जीत के पश्चात सामाजिक जनों का आभार जताते हुए कहा कि बरई समाज की प्रगति के साथ समाज को संगठित व सशक्त बनाने की दिशा में हम सब मिलकर कार्य करेंगे, श्री महोबिया ने नई कार्यकारिणी गठन के विषय मे बताया कि समाज की नई पीढ़ी को भी कार्यकारिणी में स्थान मिलेगा जिसकी घोषणा शपथ ग्रहण समारोह के दिन ही होगी जिसकी तारीख की घोषणा सामाजिक जनों से विचार विमर्श कर की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *