बलौदाबाजार षड्यंत्र में अपनी भूमिका के खुलासे के भय से कांग्रेस बेचैन होकर धरना-प्रदर्शन करके प्रदेश की जनता का ध्यान भटका रही : भाजपा

0 भाजपा प्रदेश अध्यक्ष देव ने कांग्रेस पर वातावरण को बिगाड़कर अपनी गंदी राजनीतिक सोच से प्रदेश के समरस सामाजिक सौहार्द्र को क्षति पहुँचाने का आरोप लगाया

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने बलौदाबाजार अग्निकांड मामले को लेकर कांग्रेस पर वातावरण को बिगाड़कर अपनी गंदी राजनीतिक सोच से प्रदेश के समरस सामाजिक सौहार्द्र को क्षति पहुँचाने का आरोप लगाया है। श्री देव ने मंगलवार को कांग्रेस के एक दिनी धरना-प्रदर्शन को कोरी सियासी नौटंकी करार देते हुए कहा कि बलौदाबाजार मामले के षड्यंत्र में अपनी भूमिका के जगजाहिर हो जाने के भय से कांग्रेस के लोग बेचैन हो रहे हैं और इसलिए धरना-प्रदर्शन के फ्लॉप शो करके वह अब प्रदेश की जनता का ध्यान भटकाने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री देव ने कहा कि भाजपा जाँच दल ने सोमवार को अमरगुफा स्थित जैतखाम पहुँचकर जैतखाम को पहुँचाई गई क्षति का विस्तार से जायजा लिया है और क्षेत्र के लोगों से सभी पहलुओं पर चर्चा की है। भाजपा जाँच दल ने घटनास्थल का मुआयना करने के बाद प्रारंभिक तौर पर पाया कि बलौदाबाजार में हुई आगजनी की भीषण वारदात एक सुनियोजित राजनीतिक षड्यंत्र है। प्रदेश सरकार की प्रारंभिक जाँच भी इसी दिशा में स्पष्ट संकेत कर रही है। श्री देव ने कहा कि षड्यंत्रकारियों का प्रदेश के सामाजिक सौहार्द्र को खत्म कर भाजपा सरकार को बदनाम कर राजनीतिक लाभ लेने के गर्हित उद्देश्य था, लेकिन प्रदेश सरकार की सक्रियता और सूझबूझ से षड्यंत्रकारी अपनी बदनीयती में नाकामयाब रहे। कांग्रेस की भूमिका पर करारा प्रहार करते हुए श्री देव ने कहा कि कांग्रेस ने इस आंदोलन को हिंसक दिशा देने की सुनियोजित तैयारी की थी । आंदोलन में शामिल कांग्रेस नेताओ की तस्वीरें इस बात की तस्दीक कर रही हैं कि सामाजिक समरसता को बिगाड़कर विषाक्त वातावरण बनाने में कांग्रेस ने कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी थी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री देव ने कहा कि अब इस मामले की न्यायिक जाँच में सारे तथ्य और सत्य सामने आएंगे, इसलिए कांग्रेस के नेता अपने बेनकाब हो जाने के डर के मारे बिलबिला रहे हैं और अपनी खाल बचाने के लिए धरना-प्रदर्शन करके प्रदेश को गुमराह करने में लगे हैं। लेकिन प्रदेश में अब मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ऐसे षड्यंत्रकारियों को कतई नहीं बख्शने वाली है। भाजपा सरकार सतनामी समाज के शांति, भाईचारे और परस्पर सद्भाव के साथ खिलवाड़ करने वाले तमाम षड्यंत्रकारियों को सींखचों के पीछे डालकर प्रदेश में कानून का राज कायम करेगी और सतनामी समाज के आत्म-सम्मान और उनकी आस्था के प्रतीकों की पूरी प्रतिबद्धता के साथ रक्षा करेगी। श्री देव ने कहा कि प्रदेश सरकार से यह भी आग्रह किया जाएगा कि षड्यंत्रकारी उपद्रवियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए ताकि फिर कभी इस तरह की दुर्भाग्यपूर्ण घटना को अंजाम न दिया जा सके। श्री देव ने कहा कि इस साजिश में संलिप्तता का खुलासा होने पर राजनीतिक नौटंकियाँ करके दबाव बनाने व प्रदेश को गुमराह करने की कांग्रेसियों की ओछी राजनीति सफल नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *