हमारी रगों में बहता है वीर आदिवासी योद्धाओं का रक्त, गौरवशाली इतिहास और परंपराओं को नई पीढ़ी आत्मसात करे : केदार कश्यप

0  गोंडवाना समाज के युवा महोत्सव में पहुंचे वन मंत्री 
जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के वन मंत्री केदार कश्यप बालोद जिले ग्राम बेलोदा में गोंडवाना समाज द्वारा आयोजित युवा महोत्सव एवं युवा- युवती परिचय सम्मेलन में सम्मिलित हुए। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि जिस तरीके से आप लोगों ने इस कार्यक्रम में मुझे स्नेह दिया है। इसके लिए मैं सदैव आपका ऋणी रहूंगा उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम आदिवासियों के सांस्कृतिक सम्रद्धि को संजोए रखने का सर्वोत्तम माध्यम है।
भाजपा आदिवासी हितैषी
कार्यक्रम में वन मंत्री कश्यप ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आदिवासी समाज की बहुत लंबे समय से मांग थी कि प्रदेश का मुखिया आदिवासी समाज से हो। आज भाजपा संगठन ने विष्णुदेव साय को मुख्यमंत्री बनाकर इस बात को सिद्ध कर दिया कि भाजपा आदिवासियों का कितना सम्मान करती है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में हमारे आदिवासी समाज की बहुत लंबे समय से मांग थी कि आदिवासी समाज का मुख्यमंत्री हो और हम सबके लिए गौरव का विषय है कि आज छत्तीसगढ़ में हमारी पार्टी ने एक आदिवासी को मु्ख्यमंत्री के रूप में हमारे बीच में भेजा है। उन्होंने आगे कहा कि विष्णुदेव साय प्रदेश के सबसे यशस्वी मुख्यमंत्री हैं और 16 आना खरे आदिवासी हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के सुशासन में आज छत्तीसगढ़ तेज़ी से तरक्की कर रहा है। प्रदेश में चारों ओर खुशहाली है। इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि हमारी पार्टी ने ओड़ीसा में भी आदिवासी समाज के मोहन चारण मांझी को मुख्यमंत्री बनाकर आदिवासियों का मान बढ़ाया है। वन मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि हमारा समाज समृद्ध समाज है। यदि हम अपने समाज के समृद्ध और गौरवशाली इतिहास को देखें और अवलोकन करें तो हमारे रगों में आदिवासी महापुरुषों का खून बहता है। आज हमारी पहचान होती डीएनए के माध्यम से होती है और हमारे डीएनए में शहीद वीर नारायण सिंह जी, शहीद गुंडाधुर, शहीद गेंदसिंह के अनुवांशिक गुण है। इन वीर योद्धा महापुरुषों का रक्त हमारी रगों में बहता है।
सही मार्ग पर चलने की दी सीख
श्री कश्यप ने कहा कि आज के समय में कई ऐसे युवक- युवतियां हैं, जो युवावस्था में बहकावे में आकर दिशा भटक जाते हैं, जिससे उन्हें बचना चाहिए और सही मार्ग पर चलकर समाज का मान बढ़ाना चाहिए। केदार कश्यप ने समारोह में आए हुए नव युवक- युवतियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें अपना स्नेह भरा आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर पूर्व विधायक भानुप्रतापपुर ब्रम्हानंद नेताम, भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष विकास मरकाम और समाज के प्रबुद्धजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *