विद्यार्थियों ने पत्र लिखकर दिया परिजनों और रिश्तेदारों को मतदान करने का संदेश…

नरसिंहपुर। लोकसभा निर्वाचन- 2024 के तहत जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिले के विभिन्न शासकीय स्कूलों में विद्यार्थियों ने अपने परिजनों और रिश्तेदारों को पत्र लिखकर मतदान करने का संदेश दिया है। इसके अलावा विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित किये गये।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा निर्वाचन- 2024 के अंतर्गत भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार जिले में दो चरणों में मतदान होना है, जिसमें संसदीय निर्वाचन क्षेत्र मण्डला के अंतर्गत आने वाली जिले की एक विधानसभा क्षेत्र 118- गोटेगांव में 19 अप्रैल को और नर्मदापुरम संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली जिले की तीन विधानसभा क्षेत्र 119- नरसिंहपुर, 120- तेंदूखेड़ा व 121- गाडरवारा में 26 अप्रैल को मतदान होना है। इसके तहत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती शीतला पटले एवं सीईओ जिला पंचायत व नोडल अधिकारी स्वीप श्री दलीप कुमार के मार्गदर्शन में जिले में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूकता लाने विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।

इसी क्रम में हाई स्कूल तलापार, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुराछ, शासकीय हाई स्कूल देवनगर पुराना- गोटेगांव के विद्यार्थियों ने पत्र लिखकर अपने परिजनों को मतदान करने का आग्रह किया। इसके अलावा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुराछ के विद्यार्थियों ने 85 वर्ष के ऊपर के बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं को भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार उन्हें घर से ही मतदान करने की सुविधा प्रदान करने का उल्लेख अपने पत्रों में किया।

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुराछ में के विद्यार्थियों ने मानव श्रृंखला एवं रैली निकालकर मतदाताओं को मतदान करने का आग्रह किया। शासकीय हाई स्कूल पनागर की छात्राओं ने मेहंदी लगाकर मतदाताओं को मतदान करने प्रेरित किया। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय श्रीनगर में निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई। शासकीय हाई स्कूल नगुवां में निबंध एवं स्लोग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल गौरतला में स्लोग लेखन और छात्राओं ने अपने अभिभावकों और परिजनों को पत्र लिखकर मतदान करने का आग्रह किया। डाइट नरसिंहपुर में विद्यार्थियों ने आकर्षक रंगोली बनाकर मतदाताओं को मतदान करने का संदेश दिया।

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गाडरवारा में मेहंदी, रंगोली एवं निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसके अलावा मतदाता जागरूकता एवं नैतिक मतदान करने की शपथ भी दिलाई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *