जो मोदी सरकार किसानों को दिल्ली में रोकने सड़को पर कील ठोकवाती है उनका किसान सम्मेलन सिर्फ राजनीतिक ढोंग – बैज

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने भाजपा के किसान सम्मेलन को महज राजनीतिक दिखावा और ढोंग करार दिया। उन्होंने कहा कि जो मोदी सरकार किसानों को दिल्ली में घुसने से रोकने के लिए सड़कों पर लोहे की कील ठोकवाती है कंक्रीट की मोटी मोटी दीवाल उठाती है।आंदोलनकारी किसानों के ऊपर बेत प्रहार करवाती है पानी की बौछार और आंसू गैस के गोला छोड़ती है उनकी मांगो को नहीं सुनती है उनका किसान सम्मेलन सिर्फ एक राजनीतिक दिखावा है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि भाजपा कभी किसानों के हितैषी हो ही नहीं सकती है। बीते 10 वर्षों में मोदी सरकार ने किसानों से किए वादों को पूरा नहीं किया है।न किसानों के आमदनी दोगुनी हुई न उनके उपज की लागत मूल्य का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य बढ़ा है सिर्फ किसानों की परेशानियां तीन गुनी बढ़ी है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि किसानों को मोदी की गारंटी के नाम से धान की कीमत प्रति क्विंटल एक मुश्त3100 रु का नगद भुगतान पंचायत भवन में देने का वादा किया गया था आज किसानों को धान बेच लगभग 3 महीना हो गया है। किसानों को मात्र 2183 रु प्रति क्विंटल की दर से भुगतान हुआ है और एक मुश्त का वादा असफल हो गई है। अब किसानों को समर्थन मूल्य के अलावा अंतर की राशि देने के लिए सिर्फ तारीख दी जा रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान न्याय योजना के माध्यम से धान के अलावा कोदो कुटकी,गन्ना, मक्का, दलहन तिलहन फलदार वृक्ष और सब्जी लगाने वाले किसानों को भी प्रति एकड़ 10000रु की प्रोत्साहन राशि दिया जाता था। जिसे साय सरकार ने बंद कर दिया है और किसानों की चौथी किस्त की राशि भी नही दे रही है। प्रदेश के किसानों को भाजपा के ठगा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *