3 मार्च को रायपुर में होगा मैराथन…

रायपुर। यूवाओं महिलाओं एवं बुजुर्ग वर्ग के सभी लोग आजकल अपनी सेहत के प्रति बेहद ही सतर्क रहने लगे हैं । अपनी फिटनेस के लिए वे रोजाना जिम में एक्सरसाइज करने, कई किलोमीटर पैदल चलना, दौड़ना उनकी दिनचर्या में शामिल हो गया हैं।

इसी को देखते हुए राजधानी रायपुर में एक मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। इस मैराथन का आयोजन S.K. फायनेंस द्वारा किया जा रहा है। राजधानी रायपुर को स्वच्छ,सुंदर और स्वस्थ शहर बनाने के लिए 3 मार्च को होने जा रहे मैराथन को एस.के.रायपुर मैराथन का नाम दिया गया है।
इस मैराथन आयोजन की आयोजक संस्था के डायरेक्टर ने बताया कि इस मैराथन में हजारों की संख्या में रायपुर निवासी भाग लेंगे ।
इस मैराथन को तीन श्रेणी में रखा गया है, पहला 21 किमी दूसरा 10 किमी तीसरी 3 किलोमीटर की आयोजित होगी।
इस दौड़ की शुरुआत तेलीबांधा मरीन ड्राइव से कटोरा तालाब रिंग रोड स्टील ब्रिज के उपर से होते हुए राजेंद्र नगर थाने के पास से वापस मरीन ड्राइव में समाप्त होगी। 21 किलोमीटर के लिए प्रतिभागियों को दो चक्कर लगाने पड़ेंगे वहीं 10 किलोमीटर प्रतिभागियों को एक बार वहीं 03, किलोमीटर वाले प्रतिभागियों को मरीन ड्राइव से कटोरा तालाब रोड सिंगनल से वापस मरीन ड्राइव आकर मैराथन समाप्त होगी।
मैराथन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के लिए MMI अस्पताल के एक्सपर्ट डॉक्टरों की टीम एंबुलेंस के साथ उपस्थित रहेगी।
मैराथन की शुरुआत रायपुर के मरीन ड्राइव स्प्री वाक से शुरू की जाएगी । इस मैराथन को फिल्म अभिनेत्री महिमा चौधरी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी। मैराथन के जरिए रायपुर वासी शहर को सबसे स्वच्छ,सुंदर और स्वस्थ बनाने के साथ ही महिला स्वास्थ्य के अवेयरनेस के लिए दौड़ लगाएंगी। मैराथन का आयोजन एस के फाइनेंस द्वारा किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *