सनातन का विरोध कर कांग्रेसी तुष्टिकरण की राजनति कर रही : केदार गुप्ता

0 कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज के बयान पर पलटवार

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज द्वारा राजिम कुंभ मेले के आयोजन को भाजपा का भगवाकरण करार देने संबंधी बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि हमेशा से सनातन का विरोध करने वाली कांग्रेस आज भी तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेसी अपने वोट बैंक के लिए सनातन विरोधी बयान दे रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता ने कहा है कि राजिम कुंभ कालांतर से हिन्दुओं की आस्था का केंद्र रहा है। राजिम को कमलतीर्थ के नाम से जाना जाता है। यहां त्रिवेणी संगम होने से इसे छत्तीसगढ़ का प्रयागराज भी कहा जाता है। सदियों से माघी पूर्णिमा से महशिवरात्रि तक राजिम में मेला लगता आ रहा है। जहां देशभर से साधु–संत, महात्मा भगवा ध्वज लहराते मेले में शामिल होकर पुण्य स्नान कर भगवान कुलेश्वर महादेव के साथ ही भगवान राजीव लोचन के दर्शन कर पूजा- अचर्ना करते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की भारतीय जनता पार्टी की सरकार में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने राजिम में माघी पुन्नी मेला को राजिम कुंभ मेले के रूप में राष्ट्रीय ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई। साथ ही मेले को महोत्सव के रूप में आयोजित करने की शुरूवात की। इसमें छत्तीसगढ़ के अलावा देशभर के कलाकारों को मंच देने का मौका दिया जाता है। ऐसे में राजिम कुंभ पर भगवाकरण करने का आरोप लगाना निंदनीय है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री केदार गुप्ता ने कहा है कि भगवान श्रीराम के अस्तित्व को नकारने, सनातन धर्म का विरोध करने के साथ ही अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराने वाले कांग्रेसी अब बेबुनियाद, अनर्गल बयानबाजी कर अपनी पार्टी के अस्तित्व को बचाने और जनता के बीच अपनी पहचान बनाये रखने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद, नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार में शामिल हो रहे हैं। या यूं कहें कि कांग्रेस में इन दिनों पतझड़ का मौसम आ गया है। छत्तीसगढ़ की जनता ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सत्ता से हटाकर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाई है और अब केंद्र में भी तीसरी बार नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने जा रही है। मोदी जी की गारंटी पर देश की जनता अपनी मुहर लगा चुकी है। देश की जनता को भरोसा है कि ‘मोदी है तो मुमकिन है’।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री केदार गुप्ता ने कहा है कि पूरे देश में मोदी जी का नारा गूंज रहा है कि ‘अब की बार 400 पार’। आज स्थिति यह है कि कई प्रदेशों में लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ कांग्रेसी चुनाव नहीं लड़ना चाहते। छत्तीसगढ़ की जनता ने जिस तरह से विधानसभा चुनाव में मोदी जी की गांरटी पर भरोसा जताया है और कांग्रेसी सरकार की तुष्टिकरण की नीति का विरोध इसकी वजह से छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेसियों को लोकसभा चुनाव में अपनी प्रत्यक्ष हार नजर आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *