सब्जियों के बीच छुपाया गांजा,मौके से फरार वाहन चालक

भिलाई/रायपुर। छत्तीसगढ़ में लगातार अवैध मादक पदार्थ गांजे की तस्करी में सैकड़ो तस्कर संलिप्प्ट हैं। लगातार उड़ीसा से पूरे छत्तीसगढ़ प्रदेश सहित देश के सभी राज्यों में अवैध मादक पदार्थ गांजे को भेजा जाता रहा है। लेकिन अवैध मादक पदार्थों के कारोबार में लगे तस्करों को पूर्ण रूप से रोक पाने में पुलिस कामयाब नही हो पा रही है। गांजा तस्करों द्वारा नये-नये तरीकों को अपनाकर गांजा तस्करी की जाती है। कुछ दिनों पहले राजधानी में हेलमेट के अन्दर अवैध मादक पदार्थ गांजे की बड़ी खेप पकड़ी गई थी।

मुखबिर से मिली सूचना के बाद यह जानकारी पुलिस तक पहुंची थी कि सुबह एक पिकअप वाहन में अवैध गांजा भरकर एक अवैध गांजा खरीदार तक पहुंचाया जाएगा। लगातार 2 दिन पेट्रोलिंग और वाहन चेकिंग के बाद दुर्ग जिले की भिलाई पुलिस के हाथ आखिर सफलता लगी गई। उड़ीसा से पिकअप में सब्जियों के बीचों बीच साथिराना तरीके से अवैध रूप से गांजें को बोरियों में रखकर अवैध गांजें के खरीदारों को पहुंचाने जा रहा आरोपी पिकअप ( चारपहिया ) वाहन OD14-V 4975 गांजे सहित जप्त कर लिया। पुलिस जानकारी अनुसार पिकअप में सब्जियों के बीच में अवैध गांजा सहित वाहन को सेक्टर-7 सड़क नंबर 24 भिलाई के पास रोका गया है। पुलिस टीम ने जब वाहन चालक से जानकारी मांगी तो वह अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भागने में सफल हो गया।
जप्त किए गए गांजे का कुल वजन 01 क्विंटल, 70 कि., 500 ग्राम निकला । जप्त गांजें की बाजार कीमत 17.5 लाख रूपये आंकी गई है। थाना भिलाई नगर ने इस मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ नारकोटिक एक्ट की धारा 20 (ख) का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस फरार आरोपी वाहन चालक एवं वाहन मालिक की पता साझी में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *