दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे की उपयोगकर्ता परामर्श दात्री समिति की 18वीं बैठक में यात्रियों की सुविधाओं पर जेडआरयूसीसी सदस्य लोकेश साहू ने सुझाव दिये – अमर पारवानी

रायपुर। देश के सबसे बड़े व्यापारिक संगठन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमर पारवानी, चेयरमेन मगेलाल मालू, अमर गिदवानी, प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी, कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, परमानन्द जैन, वाशु माखीजा, महामंत्री सुरिन्द्रर सिंह, कार्यकारी महामंत्री भरत जैन, एवं कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल ने बताया कि बिलासपुर में अयोजित हुई रेल्वे जेडआरयूसीसी सदस्यों की बैठक में जेडआरयूसीसी सदस्य और कैट के सदस्य श्री लोकेश साहू ने कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) प्रतिनिधित्व किया। बैठक में यात्रियों की सुविधाओं एवं ट्रेन की सुविधाओं से संबधित सुझाव रखें।

कैट एवं जेडआरयूसीसी सदस्य श्री लोकेश साहू ने बताया कि दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे की क्षेत्रिय परामर्श दात्री समिति की 18वीं बैठक बिलासपुर के रेल्वे के महाप्रबंधक प्रशासनिक भवन में महाप्रबंधक श्री आलोक कुमार की अध्यक्षयता मे संमपन्न हुई। श्री साहू जी ने रेल्वे विकास और यात्री सुविधाओं से संबधित निम्न सुझाव दिये :-

1. छत्तीसगढत्र के कुंभ स्थान राजिम जहां पर त्रिवेणी संगम, श्री राजीव लोचन मंदिर एवं कुंभ स्थान है। जहां छत्तीसगढ़ एवं आसपास के लोग कुंभ मेला में कुंभ स्थान एवं धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होनें आते है। वहां के लिए ट्रेन की सुविधा दी जाए।
2. धमतरी ,कांकेर से रायपुर रोज हजारों लोग व्यापार -व्यवसाय, रोजगार एवं राजधानी में अनेकों कार्यो से यात्रीयों का का आना जाना लगा रहता है। जिनके लिये ट्रेन की सुविधा दी जाए।
3. सिनियर सिटीजन को प्राथमिकता देते हुए तुरंत आरक्षण एवं लोवर बर्थ की सुविधा प्रदान की जाए।
4. वंदे भारत ट्रेन जो नागपुर से बिलासपुर चलती है। रेल्वे के बेबसाइट पर कोच पोजिशन की जानकारी सही नहीं होनें के कारण यात्रियों को परेशानी हो रहीं है। जिसे शीघ्र सुधार किया जाए।
5. अधिकतर ट्रेनों में जनरल डिब्बों की संख्या कम कर दी गई है। अतः ट्रेनां में सामने एवं पीछे में जनरल डिब्बा जोड़कर यात्रियों को सुविधा दी जाए।

रेल्वे महाप्रबंधक महोदय ने उपरोक्त सुझाव पर ध्यान देते हुए कहा कि हम उपरोक्त विषय पर सुधार लाते हुए हम सुझाव को केन्द्र में प्रेषित करेंगें और पूरा प्रयास करेगें की यात्रियों को असुविधा न हो पाये। इस अवसर पर रेल्वे के अन्य पदाधिकारीगण सहित जोन जेडआरयूसीसी के सदस्य भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *