प्रदेश सरकार मातृ-शक्ति के विश्वास को संजोने एवं दृढ़तर करने की दिशा में आगे बढ़ रही है : शालिनी

0 भाजपा महिला मोर्चा ने ‘महतारी वंदन योजना’ के लिए बजट में 12सौ करेड़ रुपए का प्रावधान रखे जाने पर मुख्यमंत्री साय का आभार माना

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने ‘महतारी वंदन योजना’ के क्रियान्वयन के लिए अनुपूरक बजट में 12सौ करोड़ रुपए का प्रावधान रखे जाने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के प्रति आभार ज्ञापित किया है। श्रीमती राजपूत ने कहा कि प्रदेश सरकार के अनुपूरक बजट में राशि का प्रावधान करके प्रदेश सरकार ‘मोदी की गारंटी’ के तौर पर व्यक्त किए गए अपने संकल्प की पूर्ति करके प्रदेश की मातृ-शक्ति के विश्वास को संजोने एवं दृढ़तर करने की दिशा में आगे बढ़ रही है।

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती राजपूत ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने महतारी वंदन योजना के क्रियान्वयन के साथ प्रदेश की मातृ-शक्ति को यह साफ संदेश दिया है कि महिलाओं की सुरक्षा, उनका सम्मान और सामाजिक व आर्थिक सशक्तीकरण भाजपा की सरकार में तेजी से दिखाई देगा। किसी भी मोर्चे पर महिलाओं को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए भाजपा सरकार अपने संकल्प पत्र के शेष वादे भी तेजी से पूरा करेगी। श्रीमती राजपूत ने कहा कि प्रदेश की महिलाओं को 500 रुपए देने के अपने वादे पर कांग्रेस की सरकार ने पाँच साल तक कतई अमल नहीं किया। महिला स्व-सहायता समूहों का कर्ज माफ करने का वादा निभाना तो दूर, अपने करीबी औद्योगिक घराने को उपकृत करने के लिए महिला स्व-सहायता समूहों से रेडी-टू-ईट योजना का काम छीनकर रातो-रात प्रदेश की हजारों महिलाओं को बेरोजगार कर दिया था। भाजपा सरकार महिला स्व-सहायता समूहों को 5 लाख रिपए तक का ऋण भी न्यूनतम ब्याज दर पर मुहैया कराएगी। सामाजिक सुरक्षा के नाम पर केवल मुँहजुबानी जमाखर्च करती भूपेश सरकार के कार्यकाल में महिलाओं के खिलाफ अपराधों में बेतहाशा इजाफा हुआ। महिला सशक्तीकरण कांग्रेस सरकार का राजनीतिक जुमला भर बनकर रह गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *