दुबई में दबोचा गया महादेव का रवि…

रायपुर। छत्तीसगढ़ की सियासत में तूफान खड़ा कर देने वाले महादेव सट्टा ऐप मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा बड़ी कार्रवाई करने की खबर है। महादेव एप मामले के दो मुख्य आरोपियों में एक रवि उप्पल को दुबई में गिरफ्तार किए जाने की खबर है। रवि उप्पल महादेव एप के संचालक सौरभ चंद्राकर का राइट हैंड बताया जाता है। रवि उप्पल को भारत लाने की तैयारी की जा रही है।

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपी रवि उप्पल महादेव एप के दो मालिकों में से एक है। वह मुख्य आरोपी सौरभ चंद्राकर का सहयोगी है। रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था।
मिली जानकारी के मुताबिक रवि उप्पल को पिछले हफ्ते दुबई में हिरासत में लिया गया और प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी उसे भारत भेजने के लिए दुबई के अधिकारियों के संपर्क में हैं। रवि उप्पल के खिलाफ भारत में छत्तीसगढ़ और मुंबई पुलिस जांच कर रही है। जबकि महादेव सट्टा एप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी जांच कर रही है। ईडी ने अक्टूबर में रायपुर में मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया है। एक विशेष अदालत के समक्ष उप्पल और महादेव एप के एक अन्य प्रमोटर, सौरभ चंद्राकर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग आरोप पत्र दायर किया है। प्रवर्तन निदेशालय ईडी के अनुरोध पर इंटरपोल द्वारा रेड नोटिस जारी किया गया था। जांच एजेंसियों ने आरोप पत्र में अदालत को बताया है कि उप्पल ने प्रशांत महासागर में द्वीप वानुअतु का पासपोर्ट लिया है, लेकिन उसने भारतीय नागरिकता नहीं छोड़ी है। चार्जशीट में आरोप लगाया गया है कि रवि उप्पल और उसके सहयोगियों ने मिलकर करीब 6000 करोड़ रुपये का हेरफेर किया है। छत्तीसगढ़ में पुलिस की मिलीभगत और कुछ अन्य लोगों के माध्यम से नौकरशाहों और राजनेताओं को रिश्वत के पैसे पहुंचाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *