मर्यादा के बाहर न जाएं अफसर, शासन कानून से चलता है- शुक्ला

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सरकार बदलते ही प्रशासन के एक्शन को लेकर कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला का बयान आया है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों से कहूँगा कि मर्यादाओं के इतर जाकर काम न करें। आज भाजपा की सरकार है। अगर सरकार ने आदेश नहीं दिया है तो ऐसी कार्रवाई आप कर रहे हैं तो गलत है।

कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील शुक्ला ने कहा कि ठेले, खोमचे वालों पर बुलडोजर चलाकर क्या संदेश देना चाहते हैं? अगर किसी ने गलत किया तो कानून के तहत कार्रवाई करें। रोजी रोटी पर बुलडोजर चला रहे हैं। हम विपक्ष में रहकर लड़ाई लड़ेंगे।

छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष पद को लेकर सुशील शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी।
पर्यवेक्षक आयेंगे। अभी इसके लिए कुछ तय नहीं हुआ। पार्टी के कार्यक्रम आने के बाद ही कुछ होगा। इसमें अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी।

सुशील शुक्ला ने दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की बैठक पर कहा कि जहां जहां चुनाव हुए, वहाँ के नेताओं की बैठक है। हार की क्या वजह रही, उसकी समीक्षा होगी। सभी चीजों पर विमर्श होगा।

स्काई वॉक को लेकर पूर्व मंत्री नवनिर्वाचित विधायक राजेश मूणत के बयान पर सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि हर सरकार की अपनी प्राथमिकताएँ होती हैं। उनकी सरकार बनी है तो अपने आधार पर काम करेंगे। स्काई वॉक से कांग्रेस को लेना देना नहीं है। स्काई वॉक बीजेपी के भ्रष्टाचार का स्मारक है और हमेशा रहेगा।

धान ख़रीदी को लेकर सुशील शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री ने शपथ नहीं ली है तो अधिकारियों को पहले की तरह व्यवस्था रखना चाहिए। धान बर्बाद न हो, इसका ध्यान रखें। अपेक्षा करेंगे कि अधिकारी अपने दायित्व का निर्वहन करें। गोधन न्याय योजना के सवाल पर उन्होंने कहा कि हर सरकार की प्राथमिकता होती है।

गोधन न्याय योजना ऐसी योजना है,जिसकी प्रधानमंत्री ने भी तारीफ की थी। आगे इसको चालू करना नहीं करना बीजेपी के ऊपर है। लेकिन दलगत राजनीति से उठकर इसे आगे बढ़ाएं।

सरकार बदलने के बाद पुलिस गुंडे बदमाशों की सूची लेकर घूम रही है, जैसे सवाल पर कांग्रेस संचार प्रमुख शुक्ला ने कहा कि जब जब सरकार बदलती है, कई अधिकारी अतिस्वामी भक्ति और ओवरएक्टिंग करते हैं। क़ानून के हिसाब से शासन चलता है। बुलडोजर भय और आतंक का प्रतीक है। आप क़ानून के हिसाब से कार्रवाई करिए। राजनीति और जुमलेबाजी के लिये इस तरह की कार्रवाई नहीं होनी चाहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *