3 दिसंबर को कांग्रेस की रवानगी तय है- संजय श्रीवास्तव

0 सरगुजा संभाग में 10 सीटें जीतेगी भाजपा

अंबिकापुर। संकल्प भवन भाजपा कार्यालय अंबिकापुर में भाजपा सरगुजा संभाग प्रभारी संजय श्रीवास्तव ने प्रेसवार्ता को संबोधित किया। भाजपा जिला संगठन प्रभारी ज्योति नंद दुबे, जिला अध्यक्ष ललन प्रताप सिंह, पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा तथा पूर्व सांसद कमलभान सिंह की उपस्थिति में प्रेस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 2018 के चुनाव में जनता के बीच ऐसा कोई आकर्षण नही था कि कांग्रेस को लाना है लेकिन कांग्रेस ने षड्यंत्र करके झूठे घोषणा पत्र के माध्यम से महिलाओं युवा, किसान तथा आम जनता को ठगने के लिए तमाम वादे किये, और छल पूर्वक सरकार बनाया। पूरे 5 वर्षों तक भूपेश की सरकार केवल बहाना करती रही और घोषणा पत्र में किए हुए कोई भी वादे पूरे नहीं किए। अब 3 दिसंबर को कांग्रेस की रवानगी तय है और सरगुजा संभाग में भाजपा 14 सीटों में कम से कम 10 सीटें जीतकर 2003 का इतिहास दोहराएगी आगे उन्होंने कहा कि कॉंग्रेस की सरकार ने पिछले पाँच वर्षों में इस क्षेत्र में ऐसा कोई काम नहीं किया जिसको उपलब्धि माना जा सके। भूपेश सरकार में यहाँ से तीन तीन मंत्रियों के होते हुए सरगुजा अंचल भारी उपेक्षा का शिकार हुआ। आम जनता खासकर यहाँ के आदिवासी समाज के लिए कॉंग्रेस सरकार में ऐसा कोई काम नहीं हुआ जिससे आदिवासी समुदाय के जीवन स्तर में परिवर्तन आया हो या उन्हें प्रत्यक्ष लाभ पहुंचा हो। जबकि केंद्र की मोदी सरकार ने 12 जातियों को अनुसूचित जनजाति में शामिल कराकर उन्हें आरक्षण का लाभ दिलाया।
पिछले विधानसभा चुनाव परिणाम पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने बताया कि पिछले विधानसभा चुनाव में सरगुजा संभाग की 14 सीटें कॉंग्रेस इसलिए जीत पाई थी क्योंकि यहाँ की जनता में स्थानीय टी एस सिंह देव को मुख्यमंत्री बनाने की बात थी तथा जिसको कॉंग्रेस ने भी जनता के बीच जाकर मुद्दा बनाया था। परंतु इस बार आम जनता ने बाबा और कॉंग्रेस को उनकी नाकामी के लिए हराने का मन बना लिया है। क्षेत्र के विकास और जनता की भलाई के लिए टी एस बाबा ने कभी भी सीएम भूपेश बघेल से लड़ाई नहीं की बल्कि पूरे 5 साल सीएम की कुर्सी पाने के लिए भूपेश बघेल से लड़ते रहे।
आगे उन्होंने कहा कि इस बार महिला वोटरों की भूमिका अत्यंत महत्त्वपूर्ण होने जा रही है। बीजेपी के महतारी वंदन योजना का व्यापक असर महिलाओं में देखने को मिला है। 03 दिसम्बर को जब ईवीएम खुलेगा तो ये बीजेपी के पक्ष में वोट के रूप में आपको दिखाई देगा। कॉंग्रेस में अभी से चुनाव परिणाम को लेकर बौखलाहट दिखाई दे रही है। टी एस बाबा ने तो मीडिया को यहाँ तक कह दिया कि यदि मैं एक वोट से भी जीता तो ये मेरी बहुत बड़ी जीत होगी। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के लोग भी बतौली में बीजेपी को वोट देने वाले लोगों को खुलेआम गाली देते व चुनाव बाद देख लेने की धमकी दे रहे हैं। वोटिंग के दिन उदयपुर में टी एस सिंह देव खुद खड़े होकर अपने गुंडों से बीजेपी कार्यकर्ताओं को पिटवा रहे थे और वीडियो बना रहे थे। संजय श्रीवास्तव ने कहा कि इस बार मतदाताओं का वोट प्रतिशत ये बता रहा है कि भूपेश बघेल सरकार जाने वाली है। मतदाताओं ने इस बार बड़ी खामोशी से वोट किया है, माफियाओं,अपराधियों और गुंडों को संरक्षण देने वाली इस कॉंग्रेस सरकार के खिलाफ़ वोट देकर आम मतदाता डर से कुछ कहना नहीं चाहता।
अंतिम में उन्होंने कहा कि भाजपा संगठन व कार्यकर्ताओं ने पिछले पांच वर्षों में कॉंग्रेस सरकार की नाकामी व घोटालों तथा केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियों को घर घर पहुंचाने के लिए बहुत परिश्रम किया है जिसका परिणाम आपको 03 दिसम्बर को भाजपा की जीत के रूप में दिखेगा।
इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री अभिमन्यु गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष अंबिकेश केसरी, संतोष दास, रूपेश दुबे एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *