कर्मचारियों का डीए बढ़ने पर रमन ने जताया चुनाव आयोग का आभार…

रायपुर। भारत निर्वाचन आयोग ने महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है। अब इसके लिए सरकार के आदेश जारी करने के बाद राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों को 4 प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ डीए मिलेगा।फिलाहल छत्तीसगढ़ में 42 प्रतिशत डीए मिल रहा है जबकि, केंद्र सरकार में 46 प्रतिशत डीए मिलता है। इस निर्णय के बाद अब केंद्र सरकार की तरह ही राज्य सरकार द्वारा मिलने वाला डीए भी 46 प्रतिशत हो जायेगा।
इसे लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने एक्स (पूर्व में ट्वीटर) पर अपने पुराने पोस्ट को शेयर करते हुए तथा मुख्य निर्वाचन अधिकारी का धन्यवाद करते हुए लिखा कि “माननीय @CEOChhattisgarh आपका बहुत आभार और धन्यवाद कि आपने हमारे छत्तीसगढ़ के अधिकारियों व कर्मचारियों के हित को ध्यान में रखकर यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।
महंगाई भत्ते में वृद्धि से अब प्रशासन की सेवा में समर्पित सभी कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी, आप सभी को बहुत शुभकामनाएँ।” अपने जिस पोस्ट का पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने उल्लेख किया वह 2 नवंबर का है, जिसमें उन्होंने इसकी मांग करते हुए लिखा था कि “हमारे छत्तीसगढ़ के कर्मचारी सतत् प्रशासन की सेवा में समर्पित रहते हैं, उनकी निष्ठा को ध्यान में रखकर राज्य सरकार द्वारा 4% DA/DR प्रदान किया जाना चाहिए।
मैं @CEOChhattisgarh से आग्रह करता हूँ कि इस मामले पर संवेदनशीलता के साथ विचार करके जल्द ही कर्मचारियों को 4% DA प्रदान किया जाये।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *