70 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेसी तांडव की आशंका- सांसद सोनी

0 चीफ इलेक्शन ऑफिसर से शराब, पैसा वितरण की शिकायत

रायपुर। सांसद सुनील सोनी ने आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ से शिकायत करते हुए बताया है कि छत्तीसगढ़ के 70 विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस द्वारा अवैध रूप से सामग्री वितरण, पैसा वितरण, शराब वितरण के साथ ही गुंडागर्दी करके चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है। राज्य में बलवा होने की आशंका बढ़ गई है। उन्होंने भाजपा की ओर से राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत की है कि कांग्रेस पार्टी के द्वारा सभी विधानसभा क्षेत्र में असामाजिक तत्वों का जमावड़ा किया जा रहा है। इस कारण चुनाव में शांति भंग होने की आशंका है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ लगातार मारपीट, गाली गलौज एवं जान से मारने की धमकी दी जा रही है। जिससे भाजपा के कार्यकर्ताओं के मन में भय व्याप्त है। इसकी शिकायत विभिन्न थानों में की गई है। लेकिन अब भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई है। पुलिस और प्रशासन तंत्र निर्वाचन आयोग के नियंत्रण में होने के बावजूद कांग्रेस सरकार के एजेंट की तरह काम कर रहा है।

सांसद सुनील सोनी ने कहा कि मतदान पूर्व की आज रात्रि एवं कल मतदान के दिन तक हर जगह अप्रिय स्थिति निर्मित हो सकती है। आपराधिक तत्वों की सक्रियता बढ़ रही है। मतदाताओं को प्रलोभन देने हेतु शराब, साड़ी, कम्बल एवं दूसरी सामग्रियों का वितरण देर रात तक किया जा रहा है जो कि आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग से हमारी अपेक्षा है कि छत्तीसगढ़ की सभी 70 सीटों में स्वतंत्र व निष्पक्ष मतदान हो सके, इसके लिए समुचित कदम निर्वाचन आयोग उठाए। भारतीय जनता पार्टी निष्पक्ष चुनाव की पक्षधर है और इस हेतु सहयोग कर रही है। आशा है कि आदर्श आचार संहिता का पालन हो सके, इसके लिए उचित कार्रवाई तत्काल प्रभाव से की जाएगी।

सांसद सुनील सोनी ने रायपुर जिले की 7 सीटों पर शुक्रवार को होने वाले मतदान को निष्पक्ष और स्वतंत्र रूप से संपन्न कराने के लिए रायपुर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी से भी आग्रह करते हुए उन्हें जानकारी दी है कि रायपुर जिले की सातों विधानसभा सीटों पर चुनाव को प्रभावित करने के लिए कांग्रेस के दबाव में जिस तरह पक्षपात पूर्ण कार्रवाई की जा रही है और कांग्रेस द्वारा की जा रही अवैधानिक गतिविधियों की शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है, उससे चुनाव की निष्पक्षता पर संदेह हो रहा है। उन्होंने कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जिले की किसी भी सीट पर मतदान को प्रभावित करने के लिए किसी भी प्रकार के दबाव में आए बिना निष्पक्ष निर्वाचन कराया जाए।

इस अवसर पर सांसद सुनील सोनी के साथ निर्वाचन आयोग संपर्क समिति संयोजक डॉ. विजय शंकर मिश्रा, भाजपा शहर जिलाध्यक्ष जयंती पटेल , विधि विभाग के अध्यक्ष जयप्रकाश चंद्रवंशी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *