एक तरफ़ “मोदी की गारंटी” और दूसरी तरफ़ कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व अपने घोषणापत्र से ग़ायब : पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह

0 कांग्रेस के घोषणापत्र पर भाजपा का संकल्प पत्र पर भारी

0 भूपेश बघेल के बयान पर डॉ रमन का पलटवार, कहा अधिकारी और व्यापारी में प्रदेश को उलझा रहे हैं भूपेश बघेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज कांग्रेस के घोषणा पत्र और भाजपा के संकल्प पत्र की तुलना करते हुए कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र में और कांग्रेस के लबारी पत्र में जमीन आसमान का फ़र्क है, भाजपा के 56 पन्नों के संकल्प पत्र में सभी वर्गों के हित में मोदी जी की गारंटी है जबकि कांग्रेस के लबारी पत्र में सिर्फ़ 4 पन्ने हैं और उसमें न तो महिलाओं के लिये कोई नीति है न युवाओं के लिए कोई योजना है।
पूर्व सीएम ने आगे कहा कि भाजपा ने पिछले 15 साल छत्तीसगढ़ में विकास की गंगा बहाई है जबकि कांग्रेस ने हाथ में गंगाजल लेकर किए गए वादों को पूरा नहीं किया, भाजपा का विजन छत्तीसगढ़ को विकसित राज्य बनाना है जबकि कांग्रेस का विजन छत्तीसगढ़ को कांग्रेस का ATM बनाने का है।
कांग्रेस कहती है कि 3200 रूपए प्रति क्विंटल में एक एकड़ का 20 क्विंटल धान खरीदेगी जबकि भाजपा 3100 रुपए प्रति क्विंटल में एक एकड़ का 21 क्विंटल धान खरीदेगी। अब साधारण गणित है कि कांग्रेस के हिसाब से (3200×20 = 64,000) एक एकड़ पर किसान को 64 हजार रुपए मिलेंगे वहीं भाजपा की सरकार में (3100×21 = 65,100) किसानों को 65,100 मिलेगा जो कांग्रेस से 1100 रुपये ज्यादा है। इसके साथ ही भाजपा पिछले 2 साल का बकाया बोनस भी 25 दिसम्बर को किसानों को देने जा रही है, जिसका जिक्र भी कांग्रेस ने अपने लबारी पत्र में नहीं किया है। कांग्रेस ने किसानों को किश्तों में भुगतान करने की बात कही है वहीं भाजपा किसानों को एकमुश्त भुगतान करेगी जिससे वो आर्थिक रूप से सशक्त होंगे।
इसके अलावा पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस के पास न तो युवाओं के लिए रोजगार संबंधित कोई घोषणा है और न ही महिलाओं को सशक्त करने के लिए कोई नीति है जबकि भाजपा के संकल्प पत्र में महतारी वंदन योजना में प्रदेश की सभी विवाहित महिलाओं को सालाना 12,000 रूपये की वित्तीय सहायता देने की भी की गारंटी दी है इसके लिए फॉर्म भरना भी शुरू कर दिया है, इसका फॉर्म नजदीकी भाजपा कार्यालय में मिल जायेगा इसके साथ ही ऑनलाइन भी डाउनलोड करके भाजपा कार्यालय में जमा किया जा सकता है।
इसके साथ ही हमने प्रदेश के युवाओं के लिए 2 साल में 1 लाख शासकीय पदों पर भर्ती की घोषणा की है और इन भर्तियों में काबिलियत को अवसर मिलेंगे, साथ ही सीजीपीएससी घोटाले के दोषियों पर कड़ी कार्यवाई की भी घोषणा हमने की है जिसे स्वयं माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने भी छत्तीसगढ़ आकर युवाओं से कहा है।

भूपेश बघेल के बयान पर डॉ रमन ने दिया जवाब, भ्रष्टाचार क्रोगे तो ED नहीं आएगी तो क्या भारत रत्न के लिए आमंत्रण आएगा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान “रमन सिंह के साथ पहले दो अधिकारी थे, वह अदाणी के संपर्क में है। वही लोग स्टोरी प्लान कर रहे हैं और इसी हिसाब से कार्रवाई हो रही है। बदनाम करने की साजिश और गिरफ्तारी भी चल रही है। ईडी-आइटी के माध्यम से चुनाव लड़ा जा रहा है।” पर पलटवार करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा है कि जब भी भूपेश बघेल के ऊपर आरोप सिद्ध होने लगते हैं तब वह मुद्दे को भटकाने के लिए कभी किसी अधिकारी और कभी किसी व्यापारी का नाम लेकर सामने आ जाते हैं।
जब पिछले 5 साल में भूपेश बघेल घोटाले करेंगे भ्रष्टाचार करेंगे तो ED और IT नहीं आएगी तो क्या भारत रत्न के लिए उनको आमंत्रण आएगा? कई महीनों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सचिवालय के अधिकारी और उनके कलेक्टर जेल में बंद है न्यायालय उन्हें जमानत नहीं दे रही है तो क्या भूपेश बघेल न्याय व्यवस्था के लिए भी यही कहेंगे कि यह भाजपा के लोग स्टोरी प्लान कर रहे हैं?
भूपेश बघेल भी सच जानते हैं कि उनकी पूरी पार्टी ने 5 साल तक किस तरह छत्तीसगढ़ को लूटकर गांधी परिवार का ATM बनाया हुआ था। आज जब उनके कारनामों को जांच हो रही है और संवैधानिक ढंग से कार्रवाई की जा रही है तब वो बौखलाहट में देश की स्वतंत्र जांच एजेंसियों पर उंगली उठा रहे हैं।
यह वही जांच एजेंसियां हैं जिन्हें भूपेश बघेल पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ में जांच के लिए आमंत्रित करते थे और आज जब उनके ही अधिकारी भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हुए हैं और महादेव सट्टा में खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संलिपिता सिद्ध हो चुकी है तब वह जांच एजेंसियों पर उंगली उठाकर सिर्फ मुद्दे को भटका रहे हैं यदि आपने कुछ गलत नहीं किया है तो न्यायालय के सामने संवैधानिक लड़ाई लड़िए। आप लड़ाई लड़ने की बजाय मंचों से मुद्दे को भड़काने की कोशिश सिर्फ इसलिए कर रहे हैं क्योंकि आप जानते हैं कि आपने करोड़ों रुपए लेकर छत्तीसगढ़ के संसाधनों को बेचने और इसे अपराध का गढ़ बनाने का काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *