भूपेश की गारंटी पर न जाना, वरना धोखा पड़ेगा खाना- जयराम

0 हिमाचल में भी ये ठग कर आए हैं – ठाकुर

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में आए हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि भूपेश बघेल, प्रियंका गांधी सहित कांग्रेस के नेताओं ने झूठी गारंटियां देकर हिमाचल में सरकार तो बना ली लेकिन कोई गारंटी पूरी नहीं की। हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कहना है कि छत्तीसगढ़ वासी कांग्रेस के झूठ से बचें। कांग्रेस ने हिमाचल वासियों को भी ठगा है।जयराम ठाकुर ने भूपेश सहित कांग्रेस नेताओं के वीडियो दिखाते हुए कहा है कि वह हिमाचल में भी झूठ बोलकर गए। इनकी बातों में नहीं आना है। हिमाचल और छत्तीसगढ़ दोनों जगह कांग्रेस ने धोखा दिया है। कांग्रेस का चरित्र ही धोखा है। न छत्तीसगढ़ में वादे पूरे हुए न हिमाचल में। कांग्रेस झूठे वादे करने में माहिर है। जयराम ठाकुर ने भाजपा दफ्तर एकात्म परिसर में संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से लाइव 508 गूगल करवाया। 508 लिखने पर भूपेश बघेल की तस्वीर खुली।

जयराम ठाकुर का कहना है कि झूठी कांग्रेस अब छत्तीसगढ़ में झूठी गारंटी बांट रही है। कांग्रेस इस देश की सबसे बड़ी ठग है जो झूठ बोलकर छत्तीसगढ़ में सत्ता में आई और झूठ बोलकर हिमाचल प्रदेश की सत्ता हासिल की। हिमाचल में दी गई पांच गारंटियों में से अब तक एक भी गारंटी पूरी नहीं की है। जिस तरह कांग्रेस झूठी है, उसी तरह उसकी गारंटी भी झूठी है। छत्तीसगढ़ की जनता झूठी गारंटियों के छलावे में आने से बचे। भाजपा उसे बेहतर भविष्य की गारंटी दे रही है। कांग्रेस ने हिमाचल की जनता को धोखा देने के लिए जो पांच गारंटी दी थीं, उनमें पहले गारंटी यह है कि महिलाओं को हर महीने 15 सौ रुपए देने का वादा किया गया था। लेकिन महिलाओं को एक पैसा भी नहीं मिला। ठीक वैसे ही, जैसे कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में महिलाओं से पेंशन और मुफ्त सिलेंडर का वादा किया था और वादा खिलाफी की। कांग्रेस ने दूसरी गारंटी यह दी थी कि बेरोजगारों को 5 लाख नौकरियां देंगे लेकिन 11 माह बाद भी बेरोजगारों को नौकरी नहीं मिली है। कांग्रेस ने हिमाचल में तीसरी गारंटी यह दी थी कि हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ्त में दी जाएगी लेकिन यह वादा भी नहीं निभाया गया। कांग्रेस ने हिमाचल के पशुपालकों को गारंटी दी थी कि उनसे 100 रुपये किलो की कीमत पर दूध खरीदेंगे। पशु पालक अब तक इंतजार कर रहे हैं कि कांग्रेस की हिमाचल सरकार उनसे 100 रुपये किलो के दाम पर दूध कब खरीदेगी।कांग्रेस ने हिमाचल के किसानों से झूठ बोला था कि उनसे 2 रुपये किलो में गोबर खरीदा जाएगा। कांग्रेस की सरकार ने अब तक 2 ग्राम गोबर भी नहीं खरीदा है।

झूठी कांग्रेस ने हिमाचल में अन्य झूठी गारंटी भी दी थीं, जिनमें कहा गया था कि बागवान फलों की कीमत तय करेंगे, युवाओं के लिए 680 करोड़ का स्टार्टअप फंड रखा जाएगा, हर विधानसभा क्षेत्र में चार अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोले जाएंगे, हर गांव में मोबाइल क्लीनिक से मुफ्त इलाज होगा। लेकिन यह सारे वादे कांग्रेस भूल गई। उसकी नीयत में खोट है।कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की तरह हिमाचल प्रदेश में भी पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने का वादा किया था। यह भी पूरा नहीं हुआ है। कांग्रेस की सारी गारंटी झूठ का पुलिंदा है। कांग्रेस की ओर से हिमाचल की जनता को झूठी गारंटी बांटने वालों में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल थीं। भूपेश बघेल ने जिस तरह 5 साल पहले छत्तीसगढ़ की जनता को ठगा, वैसे ही हिमाचल जाकर भी वहां की जनता को छला है। अब भूपेश बघेल और प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ की जनता को जो गारंटी बांट रही हैं, वे सब की सब झूठी हैं। छत्तीसगढ़ की जनता ने देखा है कि कांग्रेस ने 2018 के चुनाव में जो 36 वादे किए थे, उनमें से एक तिहाई वादे भी ढंग से पूरे नहीं किए हैं। जो किया है उसमें छलावे के अलावा कुछ भी नहीं है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के 10 लाख बेरोजगारों को रोजगार अथवा बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया, था लेकिन सरकार के अंतिम समय में मुट्ठी भर युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देकर औपचारिकता की है। कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार राज्य के बेरोजगारों का 15 हजार करोड़ रुपए डकार गई। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में शराब बंदी का वादा किया था लेकिन 5 साल तक शराब घोटाला करने में लगी रही।200 फूड प्रोसेसिंग यूनिट नही बनाए, 20 लाख का मुफ्त इलाज नही दिया, संपत्ति कर माफ नहीं किया, नियमतीकरण नहीं किया। कांग्रेस के सभी वादे झूठे निकले।
छत्तीसगढ़ में घोटाले की सरकार ने वादे निभाने की जगह केवल घोटाले किए हैं। इन सभी घोटालों से छत्तीसगढ़ की जनता अच्छी तरह परिचित है। उसे मालूम है कि किस घोटाले में कितने करोड़ का खेल भूपेश बघेल ने किया है। संवाददाता सम्मेलन में भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल, सुरेंद्र पाटनी, मनीष शुक्ला भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *