नेता वही जो जनता के पास दौड़ा दौड़ा आए…

0 मतदान के दिन भी पानी की दिक्कत दूर करने पहुंचे बैज

(अर्जुन झा) लोहंडीगुड़ा। आम तौर पर जब कोई प्रत्याशी मतदान के दिन अपनी चुनावी व्यवस्था के निरीक्षण में व्यस्त रहता है तब कोई उम्मीदवार उस वक्त भी जनसमस्या के समाधान के लिए समय निकाल कर लोगों को राहत उपलब्ध कराए तो वह सहज ही चर्चा का विषय बन जाता है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सांसद दीपक बैज ऐसे ही जन प्रतिनिधि के तौर पर पहचाने जाते हैं। विकास, विश्वास व भरोसे का पर्याय माने जाने वाले दीपक बैज से जनता सीधे तौर पर जुड़ी हुई है। दीपक को देखते ही उसकी उम्मीद जाग जाती है कि उसकी समस्या का हल सामने खड़ा है। दीपक बैज चित्रकोट विधानसभा से चुनाव लड़ रहे हैं। आज पहले चरण के चुनाव में चित्रकोट सीट पर भी मतदान हुआ। जब दीपक बैज चुनाव में व्यस्त थे तब उन्हें पानी के लिए परेशान महिलाएं दिखीं। उन्होंने अपनी गाड़ी रोककर ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं से मुलाकात की।
मतदान के दौरान भी पानी की समस्या से जूझ रही ग्रामीण महिलाओं की समस्याओं का निदान करने में सांसद बैज जुट गए। आज छत्तीसगढ़ प्रदेश कॉंग्रेस अध्यक्ष व चित्रकोट विधानसभा प्रत्याशी दीपक बैजवमतदान कर वापस लौट रहे थे। पोलिंग बूथ के समीप महिलाओं की भीड़ देख कर अपनी गाड़ी रोककर ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं से मुलाकात की। महिलाओं से संवाद कर पानी की समस्या का संज्ञान लेते हुए पानी की समस्याओं से जूझ रही महिलाओं की समस्याओं का तत्काल निराकरण किया।निराकरण पश्चात ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज का धन्यवाद ज्ञापित कर महिलाओं ने आभार व्यक्त किया।

सांसद बैज ने चुनाव की व्यस्तता के बावजूद जिस तरह से अपना काम कुछ समय के लिए दरकिनार कर महिलाओं की समस्या हल कराने तत्परता दिखाई, उससे संतुष्ट महिलाओं का कहना है कि नेता वही है जो जनता के लिए दौड़ा दौड़ा आए। गौरतलब है कि दीपक बैज की राजनीति में जन सरोकार सर्वोपरि है। वे जनता के बीच नेता नहीं, बल्कि सेवक के रूप में सक्रिय रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *