कांग्रेस को दक्षिण का रण जिताने उतरे महापौर ढेबर, 23 निर्दलीय उम्मीदवारों को कराया कांग्रेस में शामिल…

रायपुर। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, दक्षिण का रण और भी रोचक बनते जा रहा है. आज नाम वापसी के अंतिम दिन 14 निर्दलीय प्रत्याशियों ने महापौर एजाज ढेबर व महंत रामसुन्दरदास महंत के अगुवाई में अपना नाम वापस ले लिया और कांग्रेस प्रवेश किया। इस दौरान सबने कांग्रेस प्रत्याशी को पूरी तन्मयता से सहयोग करने की बात कही और दक्षिण में बृजमोहन अग्रवाल को हराने का संकल्प लिया।

बता दें कि 9 निर्दलीय प्रत्याशियों को महापौर एजाज ने पहले ही मना लिया था और आज नाम वापसी के अंतिम दिन 14 लोगों ने अपना नाम वापस लिया। इस प्रकार पूरे 23 प्रत्याशियों ने कांग्रेस की सदस्यता ली. इस सन्दर्भ में जब महापौर एजाज से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि – दक्षिण का रण हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है. इस बार हम कांग्रेस पार्टी को जीता के रहेंगे, महंत जी को जीता के ही रहेंगे। जिसमें पहली विजय आज हमने 23 निर्दलीय प्रत्याशियों का नाम वापसी करा के प्राप्त की है. सबका कांग्रेस पार्टी में स्वागत करता हूँ. सब मिलकर लड़ेंगे और दक्षिण के लोगों को पिछले 35 साल से ठगते आ रहे भाजपा प्रत्याशी को हराकर ही दम लेंगे।

 

रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से कांग्रेस ने महंत रामसुंदर दास को अपना प्रत्याशी बनाया है. टिकट की रेस में महापौर ढेबर भी थे. टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने रायपुर दक्षिण में उन्होंने कांग्रेस का विधायक बनाने का बीड़ा उठाया है. नाम वापस लेने वाले 23 प्रत्याशियों के नाम क्रमशः युसूफ अली, गजाला यास्मीन, बिस्मिल्ला बेगम, अब्दुल जफ़र सुन्नी, साजिद परवेज, साबरा बेगम, नाजिया अंजुम, सबीना बेगम खान, शबनम शेख, शाहीन बानो, फहमीदा परवीन, नसरीन जहाँ, नसीम अहमद मोकाती, इलियास हुसैन, सूफिया शेख, करीम शेख, मोहम्मद शुभान, रमीज अल्मास, शाहिद कुरैशी, वाजिद खान, राजू खान, करीम शेख और माला बघेल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *