कांग्रेस ने भाजपा प्रत्याशी ओपी चौधरी और उनकी पत्नी की शिकायत चुनाव आयोग से किया…

रायपुर। कांग्रेस ने भाजपा प्रत्याशी ओपी चौधरी और उनकी पत्नी की शिकायत चुनाव आयोग से किया। शिकायत में कहा गया कि छत्तीसगढ़ में हो रहे आसन्न विधानसभा चुनाव में रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-16 के बीजेपी प्रत्याशी ओ.पी चौधरी और उनकी पत्नी अदिति चौधरी के विरूद्ध जो कि रायगढ़ में अपने पति का चुनाव प्रचार कर रही है।
अनुदेश क्रमांक-123 समस्त राज्यों और संघ राज्य क्षेत्रों के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों को संबोधित निर्वाचन आयोग का दिनांक 23.01.1998 का पत्र सं. 437/6/98-पीएलएन-111 विषय जिन अधिकारियों के पति-पत्नि राजनीतिक क्षेत्र में सक्रिय है उन अधिकारियों यात्राओं/अवकाश पर प्रतिबंध-चूंकि अदिति चौधरी जो कि रेल्वे बिलासपुर क्षेत्र में नियमित कर्मचारी है इसके बाद भी अपने कार्य क्षेत्र को छोड़कर अपने पति के प्रचार में रायगढ़ आकर अपने पति का प्रचार कर रही है जो कि आदर्श आचार संहिता एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम का घोर उल्लघंन है।
अतः निवेदन है कि रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-16 के बीजेपी के प्रत्याशी ओ.पी. चौधरी और उनकी पत्नी अदिति चौधरी के विरूद्ध आदर्श आचार संहिता एवं निर्वाचन आयोग के आदेशों का खुला उल्लंघन किये जाने को लेकर समुचित कार्यवाही किया जाये और हमें उक्त कार्यवाही से अवगत कराने की कृपा की जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *