चेकिंग के दौरान पुलिस में जब्त किया लाखों का सोना…

रायपुर। प्रदेश में सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के सुचारू परिचालन के लिए नियमित वाहन चेकिंग एवं प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने राजधानी में एक व्यक्ति को दो पहिया वाहन में लाखों रुपए के गैर दस्तावेज वाले सोने के आभूषण को जप्त कर लिया है।
इसी कड़ी में कल देर रात आजाद चौक क्षेत्र के बढ़ईपारा मोहल्ले में थाना पुलिस ने सड़कों पर निकलने वाले दोपहिया चारपहिया वाहनों की नियमित चेकिंग की जा रहीं थी। तभी चैकिंग अभियान के दौरान एक एक्टिवा सवार को रोका गया गाड़ी के सामने रखे कार्टून में रखे सामान की जानकारी मांगने पर वह व्यक्ति बहाने बनाने लगा। जिस पर जांच कर रहे अधिकारी ने संदेह के आधार पर कार्टून खोल कर देखा गया तो उसमें सोने के जेवरात एवं बिस्किट रखे थें। पुलिस अधिकारी ने सभी सोने के दस्तावेज मांगे तो उसने कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया।
जिस पर जांच टीम अधिकारी ने सभी सोने के सामान को गवाहों के समक्ष जप्त कर लिए पुलिस ने उस व्यक्ति से बाजार मूल्य के 36 लाख 81 हजार 250 सोने के जेवरात एवं सोने के 5नग बिस्किट एवं सोने के बने आभूषण जिनका कुल वजन  589 ग्राम को आजाद चौक थाने में धारा 102 जा.फौ. के तहत  जप्त कर लिया है।

व्यक्ति का नाम —
वरूण गोयल महेश कॉलोनी थाना गुढ़ियारी रायपुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *