राजधानी पुलिस का बड़ा एक्सन 2000 नग नाइट्रोटेन नशीली गोलियों के साथ एक आरोपी गिरफ्तार…

रायपुर। राज्य सरकार एवं पुलिस मुख्यालय में लगातार अवैध नशीले मादक पदार्थ गांजा, शराब, कोकिन, चरस ,अफीम एवं नशीले सिरप, टेबलेट पर लगातार कार्यवाही करने का आदेश किया है। इसके बाद एंटी काइम एवं साइबर सेल ने एंटी नारकोटिक्स सेल टीम का गठन किया गया था। जब से इस टीम का गठन किया गया है तब से सभी अवैध नशीले पदार्थों के कारोबार से जुड़े अपराधियों पर लगाम कसने का कार्य शुरू हुआ है। जिसके बाद पुलिस की लगातार रोजाना ही हर नशीले पदार्थों के बरामद करने व तस्करों और व्यापारियों को जेल  भेजा जा रहा है। पुलिस ने फिर एक बड़ी मात्रा में नशीले टेबलेट बरामद करने में सफलता मिली है।

बता दे कि यह मामला थाना टिकरापारा क्षेत्र का जहां एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना प्रभारी टिकरापारा को मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति अपने पास मठपुरैना सिमरन सिटी में एक व्यक्ति संदिग्ध सामान रखें हुए हैं। जिसे वह चोरीछुपे तरीके से बेचने की जुगाड़ में है। जिसमें पुलिस के द्वारा सूचना की तस्दीक के बाद एण्टी क्राईम साईबर यूनिट की नारकोटिक टीम एवं थाना टिकरापारा की संयुक्त टीम ने मौके पर पहुंचकर संदिग्ध व्यक्ति को मय सामान को पकड़ लिया। उस व्यक्ति से पास रखें कार्टून की तलाशी पर उसके अंदर बड़ी मात्रा में रखी हुई प्रतिबंधित नशीली नाईट्रोटेन टेबलेट की मात्रा जप्त की गई।

यह भी पढ़े :- पीएम मोदी ने नमो भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना…

पकड़े गए नशीले टेबलेट की जानकारी मांगने पर संबंधित व्यक्ति ने कोई वैध दस्तावेज या अन्य कागजात प्रस्तुत नहीं किए। जिस पर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। कार्यवाही के बाद पुलिस टीम ने 45 हजार रुपए मूल्य की 2 हजार नग प्रतिबंध नाइट्रोटेन नशीली टेबलेट को बरामद कर जप्त कर लीं है। सस्ते दामों में नशेड़ियों को यह टेबलेट मिल जाती है। इस नशीले टेबलेट से नव युवा पीढ़ी के साथ नाबालिग बच्चों में इसके सेवन की आदी हो चुके हैं। शहर , प्रदेश सहित पूरे देश भर में इस टेबलेट को प्रतिबंधित कर रखा गया है। इसके सेवन करने वाले अधिकतर अपराध से जुड़े लोग हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ नारकोटिक एक्ट की धारा 22(सी) के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की न्यायिक रिमांड लेकर यह पूछताछ की तैयारी कर रही है कि प्रतिबंधित नशीली टेबलेट को कहां से लाया जाता है।

गिरफ्तार आरोपी…

मार्टिन सेमुवल उर्फ गोल्डी निवासी सिमरन सिटी चिस्तिया नगर थाना टिकरापारा रायपुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *