विश्वकप क्रिकेट मैच के दौरान ऑनलाईन सट्टा संचालित करने वाले 03 सटोरियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया…

रायपुर। इन दिनों पूरे विश्व में क्रिकेट के दीवानों को जिस वर्ल्ड कप का इंतजार होता है वह अभी खेला जा रहा है जिसमें विश्व की कई दिग्गज टीमें भाग ले रही है। पिछले कई सालों से लगातार क्रिकेट में सट्टे लगाने वालों की संख्या बढ़ गई है लेकिन अब कुछ लोग इस व्यापार को ऑनलाइन भी संचालित कर आईडी बेचकर सट्टे का संचालन करने लगे हैं। हालांकि छत्तीसगढ़ साइबर सेल की टीम इस तरह के अपराधियों पर समय-समय कार्यवाही करती रहती है आज फिर राजधानी रायपुर को इसी तरह ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा खेलते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक आरोपी कार है पुलिस ने चार लोगों पर सट्टा एक के तहत कार्यवाही की है।

बता दे कि, मामला है रायपुर के न्यू राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में सांई ड्रीम सोसायटी अमलीडीह स्थित एक मकान में कुछ व्यक्ति विश्व कप क्रिकेट में आस्ट्रेलिया एवं श्रीलंका के बीच हो रहे मैच में ऑनलाईन क्रिकेट सट्टा संचालित कर रहे है। मुखबिर की मिली सूचना के बाद मौके पर पहुंचकर एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट एवं न्यू राजेन्द्र नगर पुलिस टीम ने सभी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने तीनों सटोरियों को मौके से गिरफ्तार कर उनसे आनलाइन सट्टा संचालन मे 12 मोबाईल , 01 लैपटॉप तथा नगद 3 लाख रुपए को जप्त किया गया है। पुलिस ने तीन गिरफ्तार आरोपी के साथ एक फरार आरोपी के खिलाफ न्यू राजेन्द्र नगर थाने में छ.ग.जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 की धारा 7 का मामला दर्ज किया है। वहीं गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ करने पर विजय दावड़ा उर्फ बिज्जू अनुपपुर मध्यप्रदेश में रहने वाले से  आई.डी. खरीदकर सट्टा संचालन करने का अपराध स्वीकार कर लिया है। पुलिस आरोपी विजय दावड़ा को गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास कर रही है।

गिरफ्तार आरोपी —
01. मुनीन्द्र चौहान निवासी सांई ड्रीम अमलीडीह थाना न्यू राजेन्द्र नगर जिला रायपुर।
02. सूरज वरलानी निवासी सांई वाटिका देवपुरी थाना टिकरापारा जिला रायपुर।
03. विक्रांत वाधवानी मानवी विहार अमलीडीह थाना न्यू राजेन्द्र नगर जिला रायपुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *