पुलिस की बड़ी कार्यवाही, 91 किलोग्राम गांजे के साथ तीन आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा…

रायपुर। शासन के निर्देश और प्रदेश पुलिस के द्वारा बनाई गई नशे का कारोबार करने वाले तस्करों पर कड़ाई से कार्यवाही के लिए एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट का गठन किया गया है। लगातार प्रदेश पुलिस नशीले पदार्थों के तस्करों को मादक पदार्थों सहित गिरफ्तार कर उन्हें सलाखों के पीछे भेज रही है। लेकिन जमानत पर बाहर आने वाले कुछ दिनों बाद फिर से इसी कारोबार में संलिप्त हो जाते है।

इसी कड़ी में आज राष्ट्रीय राजमार्ग 53 के रास्ते उड़ीसा से रायपुर आए रही एक कार में लाखों रुपए का अवैध मादक पदार्थ गांजे की खेप को लेकर छोटे सप्लायर्स तक पहुंचाने वाले हैं। इसी मिली जानकारी के बाद नारकोटिक सेल एवं मंदिरहसौद थाने की टीम से टोल प्लाजा के पास चैक पाइंट लगाकर आने वाले वाहनों की जांच शुरू की गई, मुखबिर द्वारा मिले वाहन नंबर टाटा मान्जा कार GJ 21 -AA- 6123 को रोका गया ।
रोके गये वाहन की चैकिंग करने पर वाहन की डिक्की के अन्दर अलग अलग पैकटों में रखा गया अवैध गांजा बरामद किया गया साथ ही कार में सवार तीनों व्यक्तियों को भी अपने कब्जे में ले लिया गया। पूछताछ में आरोपियों ने इस गांजें को उडीसा से लेकर लाना बताया गया है। पुलिस टीम ने वाहन सहित अवैध मादक पदार्थ गांजे को बरामद किया गया। जप्त गांजे का कुल वजन 91 किलोग्राम से अधिक निकला। बाजार मूल्य के अनुसार जप्त गंजे की कुल कीमत 9 लाख .10 हजार रुपए आंका गया है। मंदिरहसौद पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक एक्ट की धारा धारा 20बी के तहत मामला दर्ज किया गया है साथ ही सभी आरोपीयों को न्यायालय भेजा जा रहा है।

गिरफ्तार आरोपी –

01. सत्यप्रिया मांझी पिता सुदर्शन मांझी उम्र 30 साल निवासी गोजा पथर थाना किशोर नगर जिला अंगुल उडीसा।
02. प्रदोश मुण्डा पिता विनोद मुण्डा उम्र 30 साल निवासी खोदर थाना किशोर नगर जिला अंगुल उडीसा।
03. हितेश प्रधान पिता दुखी श्याम प्रधान उम्र 19 साल निवासी गोजा पथर थाना किशोर नगर जिला अंगुल उडीसा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *