लाखों की ठगी का फरार दूसरा आरोपी गिरफ्तार…

रायपुर। शासकीय नौकरी की अभिलाषा में युवा ठाकुर के चक्कर में पड़ जाते हैं ऐसा ही एक मामला गरियाबंद जिले में शिकायत के बाद दर्ज किया गया था जिसमें धमतरी जिले के दो लोगों ने अपनी कृषि योग्य भूमि को बेचकर शासकीय नौकरी लगने की लालच में अपनी जमा पूंजी को गंवा दिया।
मामला इस प्रकार है कि दिनांक 30 जून 13 जुलाई के बीच दो प्रार्थीयों बेनुराम साहू ग्राम परसाबुडा एवं अबिराम यादव ग्राम कोरगांव थाना मगरलोड़ जिला धमतरी निवासी ने आवेदन देकर अपने साथ मंत्रालय रायपुर में नौकरी लगवाने के नाम से नौ लाख रुपए की ठगी को लेकर दो आरोपीयों के खिलाफ पुलिस अधीक्षक गरियाबंद में शिकायत दर्ज कराई गई थी।
मिली जानकारी के अनुसार दोनों आरोपियों ने प्रार्थियों को रायपुर स्थित मंत्रालय के महानदी भवन रायपुर लेकर गये , वहां पहुंच कर आरोपीयों ने नौकरी का झांसा देकर एक पद के लिये तीन लाख रूपया इस प्रकार तीन उम्मीदवार के लिये नौ लाख रुपये छुरा क्षेत्र के अलग अलग स्थानों में आवेदकों से नौ लाख रुपये ले लिए थे। किन्तु पैसा लेने के बाद भी आरोपीयों से नौकरी लगवाने के बारे में संपर्क करने पर फोन नहीं उठाते थे और नहीं आवेदकों को कोई भी शासकीय नौकरी लगने की जानकारी दी। जिसे लेकर आवेदनकर्ताओं को नौकरी का नियुक्ति पत्र मिला था। पुलिस अधीक्षक ने आवेदन के बाद इस ठगीं की साजिश करने वाले आरोपीयों के विरुद्ध पुलिस ने छुरा थाना गरियाबंद में ठगी (धोखाधड़ी ) के आरोपीयों के उपर धारा 420,34 भादवि० अपराध दर्ज किया गया था। इस ठगी घटना के बाद एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था आज फरार चल रहे दूसरे आरोपी को आज घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपी को पुलिस ने माननीय न्यायालय पेश कर न्यायिक रिमाण्ड मे जेल भेज दिया है।

फरार हुआ गिरफ्तार आरोपी —

01. प्रेमलाल हरपाल निवासी ग्राम खरखरा थाना छुरा जिला गरियाबंद,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *