टिकट की घोषणा से पहले ही कांग्रेस में मचा घमासान ‘भरोसे’ के खत्म हो जाने का प्रमाण : भाजपा

0 नेता प्रतिपक्ष चंदेल ने कसडोल में कांग्रेस बैठक के वायरल वीडियो पर कटाक्ष किया : कसडोल तो एक झाँकी है, पूरी पिक्चर बाकी है

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा है कि कांग्रेस में टिकट की घोषणा से पहले ही जिस तरह का घमासान मचा हुआ है, वह उस भरोसे के खत्म हो जाने का प्रमाण है, जिसके होने का दावा करके कांग्रेस और प्रदेश सरकार के लोग इठलाते फिर रहे हैं। कसडोल विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की बैठक के वायरल वीडियो का हवाला देते हुए श्री चंदेल ने कहा कि भाजपा से शेष पाँच प्रत्याशियों की घोषणा पर सवाल करने वाले कांग्रेसी नेताओं को भाजपा में भरोसे को लेकर किसी तरह की टिप्पणी करने से पहले अपने गिरेबाँ में झाँक लेना चाहिए।

प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री चंदेल ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी तयशुदा पराजय से विचलित कांग्रेस और प्रदेश सरकार के लोग भाजपा की एकजुटता में भी मीन-मेख निकालकर अपनी हताशा को ढँकने की लाख कोशिश करें, लेकिन सच सामने आ ही जाता है। कांग्रेस में सरकार को विधायकों पर, मुख्यमंत्री को उपमुख्यमंत्री पर, विधायकों को सरकार पर, मंत्रियों को पार्टी के पदाधिकारियों पर, पार्टी के विधायकों और नेताओं को कार्यकर्ताओं पर और प्रदेश इकाई पर केंद्रीय नेतृत्व को भरोसा नहीं रह गया है। हालत यह है कि कांग्रेस भरोसे की जर्जर काया मरणासन्न पड़ी है और कांग्रेस के लोगों को शीशे के घर में रहकर दूसरों के घरों पर पत्थर उछालने से ही फुर्सत नहीं है! श्री चंदेल ने कहा कि विधानसभा चुनाव मुहाने पर आ गया है और कांग्रेस में आपसी खींचतान, मनमुटाव, अंतर्कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। अभी जब कांग्रेस ने एक भी टिकट घोषित नहीं की है तब यह हाल है तो अभी तो पूरी पिक्चर बाकी है! यूँ तो कांग्रेस हर विधानसभा क्षेत्र में अपनी थुक्का फजीहत के दौर से गुजर रही है, पर कसडोल विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की बैठक का वायरल वीडियो बता रहा है कि भूपेश सरकार का ‘भरोसे का सम्मेलन’ संगठन के स्तर पर ही कितना खोखला है!

यह भी पढ़े :- जनता का प्यार, आशीर्वाद और सहयोग ही कांग्रेस की सबसे बड़ी पूँजी है : विकास उपाध्याय

प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री चंदेल ने कहा कि कसडोल में कांग्रेस विधायक शकुंतला साहू के खिलाफ कार्यकर्ताओं का आक्रोश सामने आया है। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि कांग्रेस प्रभारी, विधायक शकुंतला साहू एवं क्षेत्र के कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता और पदाधिकारी बैठक कर रहे हैं। बैठक में कार्यकर्ता विधायक शकुंतला साहू के खिलाफ़ अपनी तीखी नाराजगी जता रहे हैं और उनकी बातों का समर्थन भी किया जा रहा है। इसी बैठक में विधायक शकुंतला साहू ने भी उन लोगों को बकवास नहीं करने की बात कहते हुए डाँट रही हैं। यह एक वीडियो यह बता रहा है कि कांग्रेस में कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है। श्री चंदेल ने सीधा सवाल किया है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस के तमाम नेता वैसे तो लोकतंत्र और संस्कारों की बड़ी-बड़ी बातें करते हैं और पार्टी में किसी भी प्रकार की गुटबाजी, मनमुटाव से इंकार करते रहते हैं, क्या यह सिर्फ खोखली बातें हैं? कांग्रेस में मचे इसी घमासान की वजह से कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा के लिए तारीख-पर-तारीख ही मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *