युवा अधिकार, परिवर्तन पदयात्रा, में हजारों के संख्या में शामिल होंगे युवा – बसंत अग्रवाल

रायपुर। विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आते जा रहा है वैसे में राजनीतिक पार्टी के प्रबल दावेदार सामने आ रहे हैं। भाजपा में पश्चिम विधानसभा से कई भाजपा से सीट मांगने वाले दावेदार सामने आए हैं जिसमें पूर्व मंत्री राजेश मूणत के साथ वरिष्ठ समाजसेवी बसंत अग्रवाल भी अपनी दावेदारी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष प्रस्तुत कर चुके हैं।

रविवार के दिन गुढ़ियारी क्षेत्र से बसंत अग्रवाल ने एक बड़ी पदयात्रा का आयोजन करने जा रही हैं इस आयोजन का नाम “युवा अधिकार परिवर्तन पदयात्रा” रखा गया है।

आज रायपुर प्रेस क्लब में एक प्रेस वार्ता में बसंत अग्रवाल ने बताया कि यह यात्रा रविवार रविवार के दिन सुबह 9 बजे गुढ़ियारी के प्राचीन हनुमान मंदिर के सामने से प्रारंभ होकर प्राचीन महादेव धाट पर जाकर समाप्त होगी यह पदयात्रा। समाज सेवक बसंत अग्रवाल ने कहा ,कि यह यात्रा युवा पीढ़ी को सनातन धर्म की प्रेरणा के लिए जागृत करना एवं प्रदेश की राज्य सरकार के द्वारा युवाओं को अपने पौने पांच साल के शासनकाल में कोई रोजगार उपलब्ध नहीं कराया गया है। साथ ही उनके द्वारा दिए गए नौकरी आवेदनों, इंटरव्यू का लाभ नहीं मिला। CGPSC में हुए भ्रष्टाचार को लेकर युवाओं के साथ हुए धोखे का भी उल्लेख किया।

यह भी पढ़े :- संविधान को सर्वोच्च मानते हुए इसकी रक्षा करना सभी की जिम्मेदारी, क्योंकि संविधान हमें अधिकार सम्पन्न बनाता है : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

बसंत अग्रवाल ने कहा कि इस पदयात्रा में क्षेत्र के कम से कम 15 से 20 हजार से अधिक युवा भाग लेंगे। प्रदेश में अब तक हुई यात्राओं में राविवार को होने वाली यह यात्रा पदयात्रा ऐतिहासिक यात्रा रहेगी। जिसका मकसद हमारे समाज के लोगों को सनातन धर्म का महत्व समझाने से है क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में सनातन धर्म से बढ़कर कुछ नहीं होना चाहिए क्योंकि हमारी संस्कृति का एक अभिन्न अंग है। इस यात्रा का उद्देश्य देश में सनातन धर्म को आगे बढ़ना एवं युवाओं के प्रति अपने सनातन धर्म एवं हिंदू संस्कृति जागरूक करने के लिए यह युवा अधिकार परिवर्तन रैली का आयोजन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *