शराब को लेकर भूपेश सरकार लगातार झूठ बोलकर अपनी जिम्मेदारी से मुँह चुरा रही : भाजपा

0 भाजपा पर शराब बेचने की ट्रेनिंग देने के आरोप पर नेता प्रतिपक्ष चंदेल जमकर बरसे, कहा : सूपा बोले तो बोले, चलनी भी बोले, जिसमें बहत्तर छेद!

0 नकली और जहरीली शराब से लोगों की जान लेकर इंसानियत तक को शर्मसार करने वाले बघेल भाजपा पर किस मुँह से झूठे आरोप लगाने का दुस्साहस कर रहे हैं?

0 अरबों की नाजायज रकम की हवस में कांग्रेस सरकार ने एक पूरी पीढ़ी बर्बाद कर दी, जो भोपाल के गैस कांड से भी बड़ा नरसंहार है, यह भरोसे का खून है : चंदेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने शराब को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर लगातार झूठ बोलकर अपनी जिम्मेदारी से मुँह चुराने का आरोप लगाया है। श्री चंदेल ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल द्वारा भाजपा की पूर्ववर्ती राज्य सरकार पर शराब बेचने की ट्रेनिंग देने का आरोप लगाया जाना उस कहावत को चरितार्थ कर रहा है कि सूप बोले तो बोले, चलनी भी बोले, जिसमें बहत्तर छेद! अपनी वादाखिलाफी और शराब घोटाले के काले कारनामों को ढँकने के लिए लाख झूठ बोलकर, स्तरहीन बयान देकर भी मुख्यमंत्री बघेल छत्तीसगढ़ को शराब के दलदल में धकेलने के पाप से बरी नहीं हो पाएंगे।

छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री चंदेल ने कहा कि प्रदेश साक्षी है कि पूर्ण शराबबंदी का वादा करने के बावजूद प्रदेशभर में गाँव-गाँव, गली-गली और घर-घर शराब पहुँचाने का कलंकित अध्याय मुख्यमंत्री बघेल के शासनकाल में लिखा जा रहा है, शराब की प्रीमियम दुकानें चल रही हैं, नकली होलोग्राम बनाए जा रहे हैं और गंगाजल की कसम खाकर माँ गंगा तक को अपमानित करने का कृत्य कांग्रेस के शासनकाल में हुआ। यहाँ तक कि कोरोना काल तक में तमाम वर्जनाओं और मर्यादाओं को ताक पर रखकर भूपेश सरकार ने शराब बेचने की ऐसी लोलुपता दिखाई कि पूरे देश में छत्तीसगढ़ शर्मसार हो गया। षड्यंत्र की इन्तेहा देखिए कि खुद सरकार से जुड़े लोग कच्ची और देशी शराब बिकवाते थे, और जब इसे पी कर बड़ी संख्या में मौतें हुई तो इसे ही बहाना बनाकर भूपेश सरकार ने शराब की होम डिलीवरी भी शुरू कर दी थी। ऐसा अन्याय करने वाली भूपेश बघेल सरकार इस देश की पहली ऐसी राज्य सरकार है। श्री चंदेल ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल तो शराब बिक्री के इतने बड़े सौदागर निकले कि अन्य राज्यों को भी शराब बेचने की ट्रेनिंग देते जरका भी शर्म अनुभव नहीं कर रहे थे। वही मुख्यमंत्री बघेल अब शराबबंदी पर वादाखिलाफी और शराब घोटाले में चहुँओर से घिरने के बाद अब शिगूफेबाजी करने पर उतर आए हैं। देश के राजनीतिक इतिहास में इतने सारे झूठ बोलने की गंदी मिसाल शायद ही किसी और मुख्यमंत्री ने पेश की होगी। श्री चंदेल ने कहा कि शराब की कोचियागिरी करती भूपेश सरकार ने तो नकली और जहरीली शराब बेचकर लोगों की जान लेने और हजारों परिवारों को खुशियों को दाँव पर लगाकर इंसानियत तक को शर्मसार करने का धत्कर्म किया। आज वह भाजपा पर किस मुँह से झूठे आरोप लगाने का दुस्साहस कर रहे हैं?

छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री चंदेल ने जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत के लिये प्रदेश की कांग्रेस सरकार को कसूरवार ठहराते हुए कहा कि इसके लिये हजारों करोड़ रुपए का शराब घोटाला करने वाली भूपेश सरकार जिम्मेदार है। भाजपा एक नहीं अनेक बार शासन व प्रशासन को अवैध शराब के कारोबार को रोकने के लिये कड़ी कार्रवाई करने के संबंध में ध्यान आकृष्ट करती रही, सड़क से लेकर सदन तक इस विषय को लेकर आंदोलन भी हुए, लेकिन दुर्भाग्य यह है कि प्रदेश की भूपेश सरकार के संरक्षण में अवैध व जहरीली शराब का कारोबार खुलेआम गाँव-गाँव, गली-गली में बदस्तूर चल रहा है। शासन व प्रशासन के संरक्षण में इस कार्य को अंजाम तक पहुंचाया जा रहा है। यह मौत का तांडव इस कांग्रेस सरकार की अवैध कमाई की भूख की परिणति है। श्री चंदेल ने कहा कि शराबबंदी के अपने वादे से पूरी तरह मुकर चुके मुख्यमंत्री बघेल तमाम तरह की सियासी लफ्फाजियाँ करने के बाद अब कह रहे हैं कि पूरे देश में शराबबंदी लागू की जाए, छत्तीसगढ़ में शराबबंदी हो जाएगी। मुख्यमंत्री बघेल प्रदेश को यह जवाब दें कि क्या गंगाजल की सौगंध खाकर पूर्ण शराबबंदी का वादा करते समय कांग्रेस ने शराबबंदी के लिए ऐसी कोई शर्त रखी थी?

छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री चंदेल ने कहा कि शराबबंदी को लेकर प्रदेश सरकार में बड़बोलेपन की एक होड़-सी मची है। भूपेश सरकार के आबकारी मंत्री कवासी लखमा को तो यहाँ तक कहते पूरे प्रदेश ने सुना-देखा है कि ‘जब तक मैं सरकार में हूँ, छत्तीसगढ़ में शराबबंदी नहीं होगी।’ ऐसा लग रहा है कि इस मामले में एक भोले-भाले आदिवासी नेता कवासी लखमा को इसलिए विभागीय मंत्री बना कर रखा गया ताकि वे खामोश रहें और ‘पॉलिटिकल मास्टर’ पूरी मलाई साफ करते रहें। मुख्यमंत्री बघेल जो बोल नहीं पाते, उसे मंत्री लखमा के मुँह से कहला कर कांग्रेस की नीति और नीयत में खोट का परिचय वह दे रहे हैं। श्री चंदेल ने कहा कि मंत्री लखमा अपने बयान से जिस तरह छत्तीसगढ़ की महिलाओं का अपमान कर रहे हैं, इसका खामियाजा प्रदेश की कांग्रेस सरकार को भुगतना पड़ेगा। शराबबंदी के वादे पर प्रदेश की मातृ-शक्ति से धोखाधड़ी करने वाली कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार को अब इस शराब का नशा चढ़ गया है। मंत्री लखमा जो कह रहे हैं कि वह जहाँ जाते हैं वहाँ शराब दुकान खोलने की मांग आती है, तो क्या लखमा यह कहना चाहते हैं कि छत्तीसगढ़ की जनता शराबी है। प्रदेश सरकार यह याद रखे कि छत्तीसगढ़ की बहनों का अभिशाप कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकेगा। प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपने बड़बोलेपन से बाज आ जाए। मातृ-शक्ति के इस अपमान की कीमत चुकाने के लिए कांग्रेस और उसकी भूपेश सरकार तैयार हो जाए।

छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री चंदेल ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल ने सीएम पद को कलेक्शन मास्टर (सीएम) बना दिया है। वे सोनिया खानदान के राजस्व कलेक्टर बन गए हैं। यह दारू वाली सरकार है। जैसे तेलगी ने नकली नोटों का कारोबार किया था, वैसे ही भूपेश ने नकली होलोग्राम का कारोबार किया है। टैक्स वसूलने वाली सरकार खुद टैक्स चोरी कर रही है। छत्तीसगढ़ शर्मसार है। कांग्रेस की सरकार ने जनता से शराबबंदी का वादा कर जनादेश लिया था। आज उस शराब में सबसे बड़ा घोटाला भूपेश सरकार का सामने आया है। श्री चंदेल ने कहा कि वास्तव में अरबों की नाजायज रकम की हवस में कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ की एक पूरी पीढ़ी बर्बाद कर दी है। यह भोपाल के गैस कांड से भी बड़ा नरसंहार है। यह भरोसे का खून है। हजारों मौत प्रदेश में शराब के कारण हुई है। सड़क दुर्घटनाओं में सैकड़ों मृत्यु हुई है जिसका कारण शराब है। नशे में अबोध बेटियों तक की हत्या, पत्नी का खून आदि इस शराब के कारण हुआ है। शासन द्वारा अवैध रूप से बेचे जा रहे कच्ची शराब से पूरी पीढ़ी बीमार हो गयी है। भूपेश बघेल वास्तव में मुगल और अंग्रेज जैसा लुटेरा साबित हुए हैं। इस शराब से शासकीय खजाने को तो अरबों का चूना लगा ही, प्रदेशवासियों के स्वास्थ्य और उसकी जान का भी सौदा किया गया। मुख्यमंत्री बघेल तो केजरीवाल से बड़े शराब घोटालेबाज साबित हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *