राजधानी पुलिस लगातार नशे के अवैध कारोबार पर कस रही लगाम, लाखों की हेरोइन जप्त दो आरोपी गिरफ्तार…

रायपुर। राजधानी पुलिस लगातार नशे के अवैध कारोबारी पर लगाम कस रही है। गांजा, शराब नशीले टैबलेट, सिरप के साथ सबसे ज्यादा महंगा बिकने वाला मादक पदार्थ ( चिट्टा ) हेरोइन को भी तस्करों ने जप्तकर उन्हें जेल भेज रही है।
पंजाब के रास्ते रायपुर पहुंचने वाला सबसे महंगा नशीला पदार्थ (चिट्टा) हेरोइन का कारोबार राजधानी में फल-फूल रहा है । इससे जुड़ें अनेक तस्करों पर राजधानी पुलिस ने उन्हें जेल के सलाखों के पीछे भेजा है । फिर भी इस तरह के तस्करी के आरोपी अपनी हरकतों से बाज नहीं आते।

राजधानी पुलिस को आज सुबह मुखबीर से मिली सूचना पर पुलिस ने सुचना पर हीरापुर टाटीबंध छंट तालाब के पास दो लोगों को हेरोइन (चिटटा) एवं नशीली टेबलेट के साथ नशीले पदार्थ के शौकीन ग्राहकों की तलाश में मय मादक पदार्थ के साथ पुलिस के द्वारा दबेचे गए। दोनों आरोपीयों से पुलिस ने 6 लाख 30 हजार रुपए मूल्य की 60 ग्राम हेरोइन (चिटटा) नशीली टेबलेट अल्‍फाजोरम के कुल 15 पत्ते ( 150 नग) गोलियों एवं नशीली लोमोटिल टेबलेट के कुल 07 पत्ते से ( कुल 420 नग ) के साथ ही उनके द्वारा उपयोग किए जा रहे चार नग मोबाइल फोनों को जप्त कर लिया गया है।
पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ देहाती नालसी क्रमाक 00/23 धारा 21 (B), 22 NDPS ACT की धारा 21 (B), 22 NDPS ACT का अपराध दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़े :- भारत का भाग्य बदलने में छत्तीसगढ़ बहुत बड़ी भूमिका अदा करेगा- मोदी

इस कार्यवाही का नेतृत्व कर रहे आजाद चौक थाने के मयंक गुर्जर ने बताया ,कि यह आरोपी कम मात्रा में ही हेरोइन लाते थे। अगर उनका हेरोइन पुलिस के द्वारा जप्त कर लिया जाए तो उन्हें कम नुकसान हो साथ ही उन्होंने यह बताया कि यह आरोपी हेरोइन की ओरिजनल क्वालिटी का हीरोइन ग्राहकों तक पहुंचाने के पहले उसमें कुछ मिलावट कर उसकी मात्रा बढ़ा लेते थे ताकि इनको ओर अधिक फायदा उठा लें। एक हफ्ते के भीतर आजाद चौक सीसी की लगातार यह दूसरी कार्यवाही है जिसमें इतनी बड़ी मात्रा में नशीला पदार्थ हेरोइन को जप्त किया गया।

गिरफ्तार आरोपी :-

(01) कुलविन्दर सिंग  निवासी ग्राम जलालाबाद थाना वैरोवाल जिला तरनतारन ( पंजाब )।

(02) निशानजी सिंह निवासी हीरापुर थाना कबीर नगर रायपुर (छ0 ग0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *