कांग्रेसियों को अपने मुख्यमंत्री पर ही भरोसा नहीं और भरोसा यात्रा निकाल रहे- मूणत

0 पीएससी घोटाले मामले में मुख्यमंत्री भूपेश स्वयं संज्ञान लेकर जांच के आदेश क्यों नहीं देते?

0 जो गौठान नहीं चला पा रहे वो प्लांट क्या चलाएंगे?

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कांग्रेस पर तीखे हमले करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में सरकार के पौने पांच साल लूट-खसोट, भय, भूख और भ्रष्टाचार में निपट गए। जितने भी घोटाले हुए हैं वे सब इतिहास में दर्ज हो चुके हैं। चाहे वह शराब घोटाला हो, चाहे खनिज घोटाला हो, महादेव एप हो, और यह भी हिन्दुस्तान के रिकार्ड में है कि इन सबमें लिप्त जितने आईएएस अफसर, नेता, दलाल जो जेल गए हैं, उन सबके साथ भरोसे के साथ अगर कोई खड़ा है तो वह भूपेश बघेल हैं। जब भी ईडी के छापे पड़ते हैं, तब मुख्यमंत्री का बयान उनके बारे में आता है। क्या भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देना कांग्रेस पार्टी का भरोसा हो गया? क्या खनिज माफिया पर कांग्रेस पार्टी का भरोसा हो गया? और कांग्रेस पार्टी अगर प्रदेश में अपना सर्वे करती है तो जो चीजें निकल कर आती है वह सार्वजनिक होती है। जब आपने घोषणा पत्र बनाया तो आपने जनता से जो वादे किए, उन वादों को पूरा करने में कहां तक आप कामयाब हो पाए?

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री श्री मूणत ने भूपेश सरकार पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि पौने पाँच साल से छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार चल रही है, लेकिन आज कांग्रेस पार्टी के अंदर भरोसा है कि नहीं? एक प्रश्नवाचक चिह्न कांग्रेस के नेताओं ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पर लगाया है। कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि हम सामूहिक रुप से चुनाव लड़ेंगे तो मुख्यमंत्री बघेल, जिनकी पार्टी के स्वयं नेताओं को यह भरोसा नहीं है कि उनके नेतृत्व में अगला चुनाव जीत पाएंगे या नहीं, हमारी क्या स्थिति रहेगी? कांग्रेस के प्रभारी से लेकर सब लोगों ने एक बात कही कि हम सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लेड़ेंगे।तो कहां गया भूपेश का भरोसा।

श्री मूणत ने कहा कि छत्तीसगढ़ का बेरोजगार नौजवान पीएससी की परीक्षा में बैठता है और पीएससी में घोटाला होता है। हाईकोर्ट पुन: परीक्षण के लिए कहती है। तब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पत्रवार्ता लेकर कहते हैं कि बीजेपी के पास कोई दस्तावेज हो तो लेकर आए। बीजेपी लगातार आरोप लगा रही है कि पीएससी में अनियमितताएं हुई हैं और जिन-जिन लोगों का हक मारा गया, वह आवेदन लेकर सीएम हाउस आए हैं, उनकी पावती है। वे हाईकोर्ट भी गए और जो लोग उन तथ्यों से अवगत होने के बाद हाईकोर्ट ने शासन को निर्देश दिए। जब कोई तथ्य की जानकारी या मुद्दा आम जनता उठाती है। तब आप तथ्य मांगते हैं तो क्या जब किसी के यहां ईडी की रेड पड़ती है, तो उसके तथ्य पहले ही आपके पास आ जाते हैं? जब वे जेल चले जाते हैं और कई महीने तक उनकी जमानत नहीं होती है। ईडी चार्जशीट दायर करती है, तब भी आप बोलते हैं। पीएससी के घोटाला आने के बाद छात्रों की ओर से मैं कहता हूं कि आप संज्ञान में लेकर जांच की घोषणा क्यों नहीं करते? दोषी पर कोई भी कार्रवाई क्यों नहीं करते?

उन्होंने कहा कि शराब बंदी की घोषणा करने वाली सरकार कभी कहती है करेंगे और कभी कहती है नहीं करेंगे। गंगा जल लेकर कसम खाई ही नहीं। जब उसका वीडियो दिखाया गया तो कांग्रेसी नेता उसे दूसरे संदर्भ का होना बता रहे हैं। दैनिक वेतनभोगी नियमितीकरण की फाइल ही नहीं चली किस पर भरोसा। मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन माह में छत्तीसगढ़ में 36 हजार करोड़ का विकास किया। कल भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता दूरबीन लेकर कहां पर विकास हुआ, ढूंढने निकलेंगे। उन्होंने कहा कि अगर छत्तीसगढ़ की राजधानी के लोगों ने आप पर भरोसा करके वोट दिया है तो आखिर रायपुर की दुर्दशा क्यों? बिना प्लानिंग, बिना योजना के पाइप लाइन बिछाने पूरे शहर को खोद डाला। जो योजना बनाई उस पर पांच साल में कोई निर्णय नहीं ले पाए। उन्होंने भरोसे की सरकार से पूछा कि छत्तीसगढ़ में एक भी काम बता दे कि उनके द्वारा भूमिपूजन या शिलान्यास किया गया हो। हीरापुर के जरवाय में गायों की मौत मामले में पूर्व मंत्री श्री मूणत ने कहा, गौठान को लेकर बीजेपी पूरे प्रदेश में मुद्दा उठाया। कहीं भी चारा, पानी, शेड नहीं, गौठान को पैसा कमाने का माध्यम बना दिया है। गौठान में गायों को फफूंद लगा चारा खिलाया जा रहा।

भाजपा प्रवक्ता श्री मूणत ने कहा कि परिवर्तन की लहर पूरे छत्तीसगढ़ में नजर आ रही है। कांग्रेसी अपना आपा खो बैठे हैं। भरोसे की यात्रा पर उन्होंने कहा, सरकार को स्वयं अपने आप पर भरोसा नहीं है, उनके मंत्रियों की आपस में बातचीत नहीं है। मुख्यमंत्री ने रायपुर के एक हजार करोड़ के विकास कार्य की घोषणा कर दी, भूमिपूजन हो गया और शिलान्यास हो गया।लेकिन न बजट न योजना न स्वीकृति सिर्फ दिखावे के लिए कार्य किया।

उन्होंने कहा मेरे कार्यकाल का काम पांच साल के बाद जनता की मांग और जनता और भाजपा के द्वारा लगातार विकास नहीं होने की बात कहने पर आपने महज दिखाने के लिए तेलीबांधा फ्लाइओवर के लिए शिलालेख लगाने का काम किया है आखिर इसके लिये जल्दी क्यों? उन्होंने कहा, झूठ बोल-बोलकर कब तक काठ की हांडी कितनी बार चढ़ाओगे। उन्होंने खारुन रिवर फ्रंट के सर्वे को लेकर कहा कि उन्होंने अपनी कार्यकाल में 50 लाख रुपये का प्रावधान सर्वे के लिए रखा था। मुख्यमंत्री बघेल ने इसका विरोध किया था, जबकि खारुन रिवर फ्रंट के लिये न तो आज तक कोई ड्रॉइंग डिजाइन बनी और न ही सर्वे हो पाया। इसका स्वरूप क्या होगा। पांच साल में स्काय वाक पर कोई निर्णय नहीं ले पाई भूपेश सरकार।

भाजपा प्रवक्ता श्री मूणत ने कहा कि चौपाटी के मामले में शासन ने हाई कोर्ट को लिखित में दिया था कि वहां निर्माण नहीं हुआ है यह गलत जानकारी शासन ने हाई कोर्ट को दी थी जबकि वहां निर्माण हो चुका है। साथ ही शासन ने कहा था कि हम वहां यूथ हब बन रहे हैं। जिसमें साइकिल ट्रैक व युवाओं के लिए विभिन्न संसाधन रहेंगे। वास्तव में यह सरकार इसके बजाय उस शैक्षणिक स्थान का कमर्शियल उपयोग कर रही है। सरकार ने शैक्षणिक स्थान पर चौपाटी बना दी उसका टेंडर निकाल दिया उसे एजेंसी को सौंप दिया वह व्यावसायिक उपयोग कर रहे हैं। इस दौरान प्रेस वार्ता में प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *