गणेश विसर्जन झांकी पूरी, 52 अपराधी अपराध करने से पहले ही अंदर…

रायपुर। 10 दिन के गणपति समारोह के विसर्जन पर राजधानी रायपुर में प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी बड़े हर्ष उल्लास के साथ विभिन्न तरह की साथ सजा के साथ गणपति विसर्जन की झांकियां निकाली गई थी । 30 सितंबर की देर रात्रि से निकली झांकियां 1 अक्टूबर की सुबह तक लगातार विसर्जित होती रही इस दौरान पुलिस की 12 एक्टिव टीम की सतर्कता से अपराध होने से पहले ही रोक लिए गए।
पुलिस अधीक्षक रायपुर ने थाने,चौकियों एवं एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की संयुक्त स्टॉफ 12 विशेष टीम का गठन कर गणेश विसर्जन झांकी गुजरने वाले मार्ग को ,अपराध की दृष्टि से संवेदनशील जगहों पर तैनात कर आपराधिक तत्वों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया गया था।
इस दौरान गणेश विसर्जन झांकी में विशेष टीम ने संदिग्ध व्यक्तियों से उनकी तलाशी कार्यवाही कर उनसे चाकू,रेजर ब्लेड,पेचकस,चाकूनुमा रिंगपंच, कैची जैसे जानलेवा हथियारों को बरामद किया गया , साथ ही पुलिस ने उन पर उसी क्षेत्र के थानों में मामला दर्ज कर दिए गए हैं।
झांकी में विवाद कर शांति भंग करने की कोशिश करते 29 आरोपियों को गिरफ़्तार कर उनके विरुद्ध की गयी प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी की गई है।

यह भी पढ़े :- मोदी की सभा में जनता को जाने से रोक रहे हैं भूपेश : अरुण साव

23 के विरुद्ध आर्म्स एक्ट, आबकारी अधिनियम तथा नारकोटिक्स एक्ट तथा चोरी के प्रकरण दर्ज किया गया है । इस तरह पुलिस ने जांच के दौरान एक नाबालिक सहित कुल 52 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत् मामले दर्ज किए हैं। जिसमें थाना कोतवाली में 01 आरोपी के विरूद्ध नारकोटिक्स एक्ट , थाना आजाद चौक में 01 आबकारी एक्ट एवं थाना मौदहापारा में 02 आरोपियों के खिलाफ पॉकेटमारी/चोरी का मामला दर्ज किया गया है। इस प्रकार गणपति विसर्जन झांकी विसर्जन यात्रा के दौरान रायपुर पुलिस की तत्परता, सजगता तथा त्वरित रिस्पांस से एक इंसिडेंट-फ्री आयोजन में सफलता प्राप्त हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *