महिलाओं और बच्चियों को सुरक्षा देने में भूपेश सरकार फेल : लक्ष्मी वर्मा

0 पिछले 5 वर्ष में 6000 से अधिक दुष्कर्म घटना प्रदेश सरकार की घोर लापरवाही का प्रमाण : शालिनी राजपूत

0 रेप पीडिता को न्याय दिलाने भाजपा महिला मोर्चा ने धरसींवा थाना घेरा

0 नेशनल हाई-वे पर पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की

रायपुर। महिलाओं और बच्चियों को सुरक्षा देने में भूपेश सरकार फेल हो गई है। लगातार बढ़ रही अनाचार की घटना ने पूरे छत्तीसगढ़ के जनमानस को झकझोर कर रख दिया है। गुरुवार को धरसींवा थाना क्षेत्र में हुई नाबालिग से रेप की घटना को लेकर शुक्रवार को प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा ने भाजपा महिला मोर्चा (ग्रामीण) ने संयुक्त रूप से भूपेश सरकार पर जमकर हमला बोला। पुलिस प्रशासन के रवैए को लेकर धरसींवा थाने का घेराव करके जमकर नारेबाजी की और नेशनल हाई-वे पर चक्काजाम कर आक्रोश व्यक्त किया।

भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा ने कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भाजपा शासित राज्यों में हुए अनाचार की घटना का विरोध करने पहुंच जाती हैं, लेकिन जब प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ आईं थीं, उसी दिन राजधानी के जयस्तंभ चौक के पास एएसपी ऑफिस के नीचे बने मल्टीलेवल पर्किंग में एक नाबलिग के साथ तीन लोगों के द्वारा गैंगरेप की घटना हो जाती है और वे अनाचार पीड़िता और उसके परिजनों से मिलने का वक्त नहीं निकाल पाती हैं। उन्हें भिलाई की सभा में जाना ज्यादा जरूरी लगा था। उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार हमर बेटी-हमर अभिमान की बात करती है, उसकी जमीनी हकीकत खुलकर सामने आ गई है। आज भूपेश सरकार छत्तीसगढ़ की महिलाओं की सुरक्षा तक नहीं कर पा रही है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस द्वारा 2018 घोषणा पत्र में हर थाने में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना करने की बात कही थी। आखिर थानों में महिला हेल्प डेस्क क्यों नहीं है? बड़ी-बड़ी बात करने वाले भूपेश बघेल तीजा पर्व प्रदेश की बहनों के साथ मनाते हैं और तीजा के दिन ही बेलगहना में एक आदिवासी महिला के साथ रेप की घटना हो जाती है। रक्षाबंधन दो बहनों और शिक्षक दिवस के दिन जशपुर के बगीचा में एक आदिवासी शिक्षिका के साथ गैंगरेप हो जाता है और भूपेश सरकार मुँह में दही जमाए बैठी रहती है। सुकमा के पोटाकेबिन में आदिवासी बच्ची से अनाचार, कोंडागांव में एक रेप पीड़िता युवती की रिपोर्ट उसके और उसके पिता द्वारा आत्महत्या कर लेने के बाद लिखी जाती है।

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती वर्मा ने कहा कि हर दिन छत्तीसगढ़ में अनाचार, अत्याचार की फेहरिस्त लम्बी होती जा रही है। श्रीमती वर्मा ने आरोप लगाया कि ये बड़े दुर्भाग्य की बात है कि थानों में रिपोर्ट लिखने में पुलिस टालमटोल करती हैं वहीं रेप पीड़िता का मेडिकल चेकअप कराने में कई घंटे गुजार देती है। रेप पीड़िता के साथ आए परिजनों के साथ भी दुर्व्यवहार कर परेशान किया जाता है।

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने कहा कि धरसीवां थाना अंतर्गत एक नाबालिग बच्ची से रेप की घटना होती है और संवदेनहीन थाने के टीआई शिवेन्द्र राजपूत पीड़िता की रिपोर्ट लिखने के बदले उसके माता-पिता को करीब 10 घंटे तक बिठा कर रखते हैं। रेप पीड़िता बच्ची तड़पती रहती है और पुलिस उसका डॉक्टरी मुलाहिजा कराने के बदले मजे लेती रहती है। उन्होंने टीआई को सस्पेंड करने की मांग करते हुए कहा कि महिलाओं पर निरतंर अनाचार और अत्याचार को लेकर भाजपा महिला मोर्चा संघर्ष करती रही है और यह निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ को पूरी तरह से अपराध गढ़ बना दिया है। आये दिन महिला के साथ दुराचार की घटनाओं ने छत्तीसगढ़ की छवि को ख़राब किया है। प्रदेश में पिछले 5 वर्ष में 6000 से अधिक दुष्कर्म प्रदेश सरकार की घोर लापरवाही का प्रमाण है। सुरक्षा के नाम पर प्रदेश सरकार केवल खानापूर्ति ही करती आई है। प्रदेश में छोटी बच्ची से लेकर आज बुजुर्ग महिलाएँ भी सुरक्षित नहीं है। छत्तीसगढ़ में हुई घटना को छोटी घटना बताने वाले प्रदेश के मंत्री लगातार होते महिला उत्पीड़न पर चुप क्यों बैठे हैं?

धरसींवा के पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ का हर वर्ग आज भूपेश सरकार के भ्रष्टाचार और शोषण का शिकार है। छत्तीसगढ़ अपराधगढ़ बन चुका है। छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था ठप है। प्रदेश में कमीशन और करप्शन का खेल हो रहा है। भूपेश सरकार घोटालों की सरकार बन गई है। चलाचली की बेला में छत्तीसगढ़ को जितना ज्यादा हो सके लूटने की कोशिश में है। भूपेश सरकार हर मोर्चे पर विफल होने के साथ ही छत्तीसगढ़ की जनता का भरोसा खो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *