यूपी से मिला मुआवजा तक खा गए छत्तीसगढ़ के भ्रष्टाचारी- मौर्य

0 करप्शन, कमीशन, क्राइम की कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंके, कमल खिलाएं, खुशहाली लाएं

राजपुर/ रायपुर। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार पर अमवार डैम में विस्थापितों के पुनर्वास और क्षेत्र के विकास के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए 61 करोड़ रुपये में आधे से ज्यादा राशि डकारने का आरोप लगाया है। राजपुर में परिवर्तन यात्रा के दौरान आज विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बांध प्रभावितों के पैसों को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ाने वालों को बख्शेगी नहीं और उन पर लखनऊ में मुकदमा चलाया जाएगा।

श्री मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने भूपेश बघेल की सरकार को बलरामपुर जिले में मुआवजे और क्षेत्र के विकास के लिए 70 करोड़ रुपए दिए हैं। 9 करोड़ रुपए मुआवजे के लिए और 61 करोड रुपए क्षेत्र के विकास के लिए, स्कूल बनाने, सड़क बनाने, अस्पताल बनाने के लिए दिए थे। पता चला है कि उसमें भी आधा पैसा खा गए। हमने जो पैसा, जिस काम के लिए भेजा है, अगर वह पैसा उस मद में खर्च नहीं किया गया होगा तो उसका मुकदमा लखनऊ में होगा और बेईमानी करने वालों को गिरफ्तार करके ले जाएंगे।

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री श्री मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। जब उत्तर प्रदेश में गुंडागर्दी खत्म हो सकती है तो छत्तीसगढ़ में क्यों नहीं हो सकती। उत्तर प्रदेश में अपराध के खिलाफ कार्रवाई हो सकती तो छत्तीसगढ़ में भी होनी चाहिए।

उन्होंने छत्तीसगढ़ में व्याप्त भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा था, न खाऊंगा न खाने दूंगा। अगर किसी ने मेरे गरीब का पैसा खाने की कोशिश की तो उसका भी पता करके निकाल कर गरीब कल्याण में समर्पण कर दूंगा। यहां भ्रष्टाचारियों के यहां छापे पड़े तो कांग्रेसी बिलबिला रहे हैं। यदि कोयले की खदान से एक-एक दिन में 40-40 करोड़ कमीशन लेंगे। गरीबों का शोषण करेंगे तो छापे पड़ने ही चाहिए। गोबर खरीदी में बड़े घपले का आरोप लगाते हुए श्री मौर्य ने कहा कि कांग्रेसियों की कमेटी बनाकर उन्हीं के खाते में पैसा डालने का काम किया गया। कांग्रेसियों की कमेटी बनाकर कांग्रेसियों के खाते में ही गोबर का पैसा जा रहा है। कांग्रेस के इसी चरित्र के कारण हमारा देश पीछे रहा लेकिन जब आपने मोदी जी को भारत का प्रधानमंत्री बना दिया तो आज भारत सबसे आगे है। सारी दुनिया प्रधानमंत्री मोदी के पीछे खड़ी है। अभी जी-20 में दुनिया भारत के पीछे खड़ी थी । यह ताकत किसकी है? यह अकेले मोदी जी का सम्मान नहीं है। यह देश के एक-एक गरीब का सम्मान है, किसान का सम्मान है, एक-एक आदिवासी भाई बहन का सम्मान है, एक-एक नौजवान का सम्मान है, महिला शक्ति का सम्मान है।

श्री मौर्य ने कांग्रेस की कमीशन संस्कृति कि तरफ इशारा करते हुए कहा कि अगर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि सीधे किसान को न भेजी जाए तो ये लोग उसमें भी कमीशन खा लेंगे। कांग्रेस का चरित्र ही कमीशन वाला रहा है। कांग्रेस का चरित्र करप्शन वाला रहा है। कांग्रेस का चरित्र क्राइम वाला रहा है। ये ट्रिपल सी वाले हैं इनको उखाड़ कर फेंक देना चाहिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *