नशीले सिरप की बड़ी खेप के साथ आरोपी गिरफ्तार…

रायपुर। राजधानी पुलिस ने मुख्यमंत्री एवं गृह विभाग के आदेश पर लगभग 3 वर्षों से लगातार अवैध नशे के कारोबारियों पर अपना शिकंजा कसना जारी रखा हुआ है ,राजधानी सहित प्रदेश में रोज ही लाखों रुपए के गांजे और अवैध शराब के जखीरो को पुलिस जप्त करती है ,और आरोपियों को जेल के सलाखों पीछे भेजती है । शराब गांजे के साथ नशीली टैबलेट और मेडिकल स्टोर में उपलब्ध सिरप जिनका उपयोग नशेड़ी व्यक्ति करते हैं उन पर विधि अनुसार कार्यवाही भी करी जाती है ।
कल देर रात पुलिस को मुखबिर से मिली जानकारी ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया है जहां नशीले सिरप की बड़ी खेप चौरसिया कॉलोनी में मेडिकल स्टोर में पेंटिंग कर रखी गई है । इस सिरप को मूल्य से दुगने दाम पर बेचा जा रहा है । जिस पर पुलिस ने छापा मार कार्रवाई करते हुए चौरसिया कालोनी रिज मेडिकल गली पास स्थित एक मकान से तीन व्यक्तियों से गुलाबी रंग के बोरियों में प्रतिबंधित नशीली सिरप रखी हुई मिली । उनसे इस दवाई के दस्तावेजों की मांग की गई तो उन्होंने मौके पर कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया और उनके द्वारा यह भी जानकारी दी गई की कि वे इन्हें कहीं भेजे जाने की तैयारी कर रहे थे ।
इस कार्यवाही में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना टिकरापारा पुलिस की संयुक्त टीम ने कामयाबी हासिल की ।
सिरप जप्त कर आरोपियों के खिलाफ थाना टिकरापारा में धारा 21(सी) नारकोटिक्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही कर सभी आरोपीयों को न्यायालय में पेश कर रिमांड में लेकर पूछताछ करने की तैयारी कर रही है , वे इतनी बड़ी संख्या में यह नशीला सिरप कहां से लाते हैं । पुलिस दे बताया कि तीन लाख रुपए मूल्य की 1440 सिरप कोडिंन की बोतलों को जप्त कर लिया है ।

आरोपी अब्दुल फहीम पूर्व में भी नारकोटिक एक्ट (प्रतिबंधित नशीली सिरप) के मामलों में जेल निरूद्ध रह चुका है।

गिरफ्तार आरोपी —

01. ईरफान खान उर्फ बब्लू चौरसिया कालोनी थाना टिकरापारा रायपुर।
02. अब्दुल फहीम गोलबाजार थाना गोलबाजार रायपुर।
03. मोहम्मद रिजवान संतोषी नगर थाना टिकरापारा रायपुर।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *