भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पांडेय ने कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से पूछे 9 सवाल…

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सांसद डॉ. सरोज पांडेय ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के छत्तीसगढ़ दौरे के परिप्रेक्ष्य में बेहद अहम सवाल उठाते हुए कहा है कि इन सवालों पर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे जवाब देकर कांग्रेस का दृष्टिकोण स्पष्ट करें। डॉ. सरोज पांडेय ने भारत जोड़ो यात्रा, सनातन धर्म के अपमान, छत्तीसगढ़ के लगातार बिगड़ते हालात और कांग्रेस की प्रदेश सरकार की विफलताओं, वादाखिलाफी, महिलाओं पर अत्याचार और भ्रष्टाचार जैसै विषयों पर कांग्रेस से अपना नजरिया साफ करने को कहा है। डॉ. सरोज पांडेय गुरुवार को एकात्म परिसर स्थित भाजपा कार्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रही थीं।

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सांसद डॉ. सरोज पांडेय ने छत्तीसगढ़ में सुपर सीएम की चर्चा का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश में यह चर्चा है कि कांग्रेस ने भूपेश बघेल को सीएम बनाया है, पर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व में यह कोई नहीं जानता कि मुख्यमंत्री बघेल ने एक सुपर सीएम बना रखा है। कांग्रेस अध्यक्ष को इसका पता लगाकर प्रदेश को यह बताना चाहिए कि यह सुपर सीएम कौन है? डॉ. सरोज पांडेय ने भारत नाम के प्रयोग को लेकर कांग्रेस द्वारा किए जा रहे विरोध के संदर्भ में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से जानना चाहा है कि भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य आज तक स्पष्ट नहीं हुआ है कि भारत टूटा कब था, जिसे वो जोड़ने निकले थे। कांग्रेस ने अपनी जिस यात्रा को भारत जोड़ो यात्रा का नाम दिया, उस भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस ने ‘भारत’ शब्द का उपयोग किया तो अब उनकी भारत शब्द के प्रयोग पर आपत्ति समझ से परे है। उन्होंने कहा कि जी-20 के आयोजन में भारत शब्द पर लगातार बहस चल रही है।

छत्तीसगढ़ में राजीव मितान क्लब के आयोजन में दूषित भोजन खाने से हुई 50 से ज्यादा गायों की मौत के मामले की चर्चा करते हुए डॉ. सरोज पांडेय ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए। सनातन धर्म के अपमान, तुष्टीकरण और धर्मांतरण के मुद्दे पर राजनीति करना कांग्रेस का पुराना शिगूफा रहा है। घमंडिया गठबंधन के घटक दल डीएमके के मुख्यमंत्री के बेटे उदयनिधि स्टालिन और फिर स्वयं कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के बेटे व कर्नाटक के मंत्री प्रियंक खड़गे द्वारा सनातन धर्म पर खुला आघात किया गया।

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सांसद डॉ. सरोज पांडेय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा लिखी जाने वाली चिठिठयों पर तंज कसते हुए कहा कि चिठ्ठी और मुख्यमंत्री बघेल एक-दूसरे के पूरक हो चले हैं। उन्हें चिट्ठियां लिखने का बेहद शौक है। हालाँकि उन चिट्ठियों के कोई मायने नहीं होते। लेकिन जिन विषयों पर उन्हें चिट्ठियां लिखनी चाहिए, उन पर वे मौन रहते हैं। राजस्थान में आदिवासी महिला के साथ हुए दुष्कर्म और बच्ची को जलाए जाने पर उन्होंने एक भी चिठ्ठी नहीं लिखी।

डॉ. सरोज पांडेय ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हमर बेटी हमर मान का नारा केवल जुमलेबाजी बनकर रह गया है। रक्षाबंधन के दिन दो सगी बहनों के साथ गैंगरेप होता है, शिक्षक दिवस के दिन आदिवासी शिक्षिका के साथ गैंगरेप होता है, सुकमा में मासूम बच्ची के साथ अनाचार हुआ, राजधानी में महिलाओं के साथ आए दिन दुष्कर्म और अत्याचार हो रहे हैं, मुख्यमंत्री बघेल इन सभी मामलों में मौन साधे बैठे रहे। छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार के मामलों की भी विस्तार से चर्चा करते हुए डॉ. सरोज पांडेय ने कहा कि राजनेता, बड़े प्रशासनिक अधिकारी, सलाहकार आदि इसमें संलिप्त पाए गए हैं और जगह-जगह भ्रष्टाचार की दुकान खुली हुई है। शराबबंदी समेत गंगाजल की कसम खाकर किए गए तमाम वादों पर प्रदेश सरकार की विफलता पर निशाना साधते हुए डॉ. सरोज पांडेय ने कहा कि कांग्रेस के लोगों को पता था कि उनके वादों पर प्रदेश की जनता भरोसा नहीं करने वाली है, इसलिए गंगाजल की कसम खाकर वादे किए गए, जो अपने आप में एक अनोखी घटना थी।

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. पांडेय के 9 सवाल

1.भारत जोड़ो यात्रा की वर्षगाँठ मनाने वाले बताएं कि उन्हें ‘भारत’ शब्द से क्या आपत्ति है?

2.छत्तीसगढ़ में कांग्रेस जहर परोस रही है। राहुल गांधी की सभा में परोसा गया खाना खाने से 50 से ज्यादा गायों की मौत हो गई। क्या खड़गे जी जन्माष्टमी के दिन सार्वजनिक रूप से माफ़ी मांगेंगे?

3.सनातन धर्म का अपमान करने करने वाले उदयनिधि स्टालिन का समर्थन आपके बेटे ने किया, क्या इस पर आप माफ़ी मांगेंगे? क्या आप अपने बेटे को पार्टी से निष्कासित करेंगे?

4. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखने का शौक है। राजस्थान में आदिवासी महिला के साथ दुष्कर्म हुआ, क्या आपके मुख्यमंत्री इस पर अशोक गहलोत को चिट्ठी लिखेंगे?

5.आपकी छत्तीसगढ़ सरकार का नारा है ‘हमर बेटी हमर मान’। सुकमा में बच्ची के साथ अनाचार हुआ, इस पर क्या आपके मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और सोनिया गांधी ने माफ़ी मांगी?

6.इतना ही नहीं, छत्तीसगढ़ में प्रतिदिन औसतन 2-3 बलात्कार और हत्या के मामले दर्ज हो रहे हैं। जशपुर में शिक्षिका के साथ अनाचार हुआ, मंदिर हसौद और देवेन्द्र नगर में सामूहिक दुष्कर्म हुआ। खड़गे जी बताएं इस पर क्या वो जनता से माफ़ी मांगेंगे?

7.छत्तीसगढ़ में चर्चा है कि कांग्रेस पार्टी ने सीएम भूपेश बघेल को बनाया है और भूपेश बघेल ने सुपर सीएम बनाया है क्या आपको पता है? अगर पता है तो बताएं कौन हैं सुपर सीएम?

8. छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के विभाग से जुड़े अधिकारियों के घर से किलो -किलो सोना, डायमंड ,नकद बड़ी संख्या में प्राप्त हुए हैं। जगह-जगह भ्रष्टाचार की दुकान खुली है। छत्तीसगढ़ में हुए भयंकर भ्रष्टाचार पर आपका क्या कहना है?

9. गंगाजल की कसम खाकर कांग्रेस ने शराबबंदी का वादा किया था। पिछले कुछ दिनों में ही 8 से ज्यादा लोगों की मृत्यु जहरीली शराब, अवैध शराब पीने से हुई है। आपका इस पर क्या स्टैंड है?

पत्रकार वार्ता में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा, प्रदेश प्रवक्ता केदारनाथ गुप्ता, प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी और रायपुर शहर जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष सीमा संतोष साहू की उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *