कांग्रेस आईटी, सोशल मीडिया सेल को- कॉर्डिनेटर बने अनुराग

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद दीपक बैज के निर्देश पर प्रदेश महासचिव संगठन एवं प्रशासन मलकीत सिंह गैदू ने तेजतर्रार युवा नेता अनुराग महतो को प्रदेश कांग्रेस आईटी सेल व सोशल मीडिया सेल का को कॉर्डिनेटर नियुक्त किया है। अनुराग महतो कांग्रेस आईटी एवं मीडिया सेल के अध्यक्ष जयवर्धन बिस्सा को सहयोग करेंगे।

अनुराग महतो की इस नियुक्ति के चुनावी मायने हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद दीपक बैज के साथ वर्षों काम करते हुए इन्होंने कांग्रेस की रीति नीति को बारीकी से सीखा है और अब इसका उपयोग आगामी चुनाव में तेज गति से समाचार सम्प्रेषण में होगा। बस्तर ही नहीं पूरे छत्तीसगढ़ प्रदेश में युवा वर्ग में इनका अच्छा नेटवर्क है। इसका प्रभाव अब इन्हें सौंपी गई इस नई जिम्मेदारी में दिखेगा।

युवाओं का कहना है कि बस्तर सांसद दीपक बैज ने पीसीसी की कमान संभालने के बाद युवाओं को अहम जिम्मेदारी सौंपी है। उन्होंने अनुभवी नेताओं को सम्मान देने के साथ साथ युवा नेतृत्व को आगे बढ़ने प्रोत्साहित किया है ताकि युवा पीढ़ी को कांग्रेस के विचारों से जोड़ा जा सके। आज के दौर में सोशल मीडिया और आईटी सेल राजनीतिक पार्टियों के लिए सबसे अहम विचार सम्प्रेषण माध्यम है। इसकी उपयोगिता का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। कांग्रेस के आईटी सेल ने पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ऐतिहासिक सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। कांग्रेस आईटी सेल के सामने प्रतिद्वंद्वी आईटी सेल ध्वस्त हो गया था। कांग्रेस अब अपना रिकॉर्ड तोड़ने 75 प्लस का लक्ष्य लेकर मैदान में है तो इस बार आईटी, सोशल मीडिया सेल की जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ गई है। इसलिए इस विधा के विशेषज्ञ युवा अनुराग महतो को कांग्रेस अध्यक्ष ने यह नई जिम्मेदारी दी है। युवाओं का कहना है कि अनुराग काबिल युवा नेता हैं। उनकी कार्यकुशलता का लाभ कांग्रेस को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *