प्रदेश सरकार पोस्टरबाज, इस सरकार की असलियत जनता के बीच सामने लाएंगे : सिद्दीकी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को पोस्टरबाज सरकार बताते हुए कहा है कि इस सरकार के कारनामों को जनता के बीच ले जाकर कांग्रेस सरकार की असलियत सामने लाने का संकल्प अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने लिया है। श्री सिद्दीकी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने डॉ. रमन सिंह के मुख्यमंत्रित्व में इस प्रदेश को सम्मान का मुकाम दिलाया था, और ‘गरीबों का प्रदेश’ के रूप में पहचाना जाने वाले छत्तीसगढ़ की गरिमा को आसमान की ऊँचाई तक ले जाने का काम किया था जिसे पिछले पाँच सालों में इस प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चौपट करने का काम किया है। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश सम्मेलन में हिस्सा लेने राजधानी पहुँचे श्री सिद्दीकी बुधवार को एकात्म परिसर में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सिद्दीकी ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल जहाँ-तहाँ पोस्टर लगा-लगाकर जो काम नहीं किए हैं, उन कामों को करने का झूठा दावा करके श्रेय बटोरने का काम कर रहे हैं। जो योजनाएँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ की जनता के कल्याण व विकास के लिए लागू की हैं, उन योजनाओं का नाम बदलकर उन योजनाओं को भी अपने नाम पर करने का काम किया है। आयुष्मान भारत योजना का जिक्र करते हुए श्री सिद्दीकी ने कहा कि नाम बदलकर यह योजना स्व. खूबचंद बघेल के नाम पर कर दी। भाजपा स्व. खूबचंदजी का पूरा सम्मान करती है, लेकिन कांग्रेस की प्रदेश सरकार को यदि स्व. खूबचंद जी को सम्मान ही देना था तो उनके नाम पर इलाज की सहायता राशि में दो-पाँच लाख रुपए का इजाफा करके देते। पर इस सरकार ने तो इसमें भी पोस्टरबाजी की। श्री सिद्दीकी ने कहा कि इसी प्रकार गरीबों को दवाएँ खरीदने में बहुत ज्यादा आर्थिक भार न पड़े, इसलिए प्रधानमंत्री श्री मोदी ने जेनेरिक दवाओं की योजना जन औषधि नाम के साथ शुरू की। इन दवाओं के विक्रय केंद्र और बढ़ाने के बजाय भूपेश सरकार ने इस योजना भी नाम बदलकर इसे धन्वंतरि नाम दे दिया। श्री सिद्दीकी ने आरोप लगाया कि इस योजना के विक्रय केंद्रों की संख्या और उनमें मिलले वाली दवाओं की संख्या कम कर दी गई क्योंकि सरकार ने उन दवा-माफियाओं से साँठगाँठ की जो सस्ती दवाओं को महंगी दर पर बेचते थे। दवा-माफियाओं की दुकानदारी चलती रहे और लोग महंगी दवाएँ लेने के मजबूर होते रहें, इसलिए जेनेरिक दवाओं को रोकने का काम इस कांग्रेस सरकार ने किया

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सिद्दीकी ने कहा कि आज शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में भी ऐसी स्थिति हो गई है कि युवाओं को फिर से छत्तीसगढ़ से बाहर अन्य प्रदेशों में जाकर शिक्षा और रोजगार के मौके तलाशने की नौबत आ गई है जहाँ इन युवाओं का शोषण हो रहा है। श्री सिद्दीकी ने कहा कि अल्पसंख्यक मोर्चा के छत्तीसगढ़ के कार्यकर्ताओं ने इस विषय पर विचार मंथन किया है कि यह जो दिखावे की, पोस्टरबाजी की सरकार ने छत्तीसगढ़ को लूटकर विकास के रास्ते से पीछे धकेला है, उसे सत्ता से उखाड़ फेंकेंगे। प्रदेश का अल्पसंख्यक समुदाय आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की इस प्रदेश सरकार को पूरी ताकत के साथ सत्ता से उखाड़ फेंकने का काम करेगा। श्री सिद्दीकी ने कहा कि बीते पाँच वर्षों में अल्पसंख्यकों ने भाजपा और कांग्रेस की सरकार में बड़ा फर्क महसूस किया है। भाजपा शासित राज्यों में जहाँ केंद्र व प्रदेश सरकारों के बीच बेहतर तालमेल के साथ विकास के नए मुकाम हासिल किए जा रहे हैं, वहीं छत्तीसगढ़ लगातार पिछड़ रहा है। अब अल्पसंख्यक समुदाय प्रदेश सरकार के खिलाफ निर्णायक संघर्ष शुरू कर रहे हैं।

यह भी पढ़े :- दुराचारियों और दुष्कर्मियों को श्रेय दे रही है कांग्रेस

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सिद्दीकी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने अल्पसंख्यक समुदायों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएँ शुरू की हैं। शिक्षा, रोजगार के क्षेत्र में उन्हें आगे लाने का काम किया है। सामाजिक स्थिति में सकारात्मक व सार्थक बदलाव लाने का काम किया है। भाजपा ने प्रदेश विधानसभा के लिए घोषित प्रत्याशियों की पहली सूची में ही अल्पसंख्यक समुदाय से एक उम्मीदवार घोषित करके यह सिद्ध किया है कि भाजपा वास्तव में सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के सिद्धांत पर काम कर रही है। अब छत्तीसगढ़ से अल्पसंख्यक समुदायों में सद्भाव संवाद के माध्यम से सम्पर्क अभियान चलाएंगे और समाज के सभी वर्ग के लोगों को मोदी मित्र कार्यक्रम से जोड़ेंगे। श्री सिद्दीकी ने विश्वास व्यक्त किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में अल्पसंख्यक समाज की महती भूमिका रहेगी।

पत्रकार वार्ता में अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शकील अहमद, छत्तीसगढ़ प्रभारी मोहम्मद सद्दाम, मोर्चा प्रभारी डॉ. सलीम राज और सह प्रभारी आरिफ खान भी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *