छत्तीसगढ़ के युवा राहुल गांधी के साथ खड़े हैं- दीपक बैज

0 अब बस्तर में फर्जी एनकाउंटर में नहीं मारे जाते आदिवासी

0 छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बचाना है तो फिर से कांग्रेस की सरकार बनाना है

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद दीपक बैज ने राजीव युवा मितान सम्मेलन में संबोधित करते हुए कहा कि आज छत्तीसगढ़ की धरती पर हमारासौभाग्य है कि हमारे बीच हमारे देश के नेता राहुल गांधी उपस्थित हैं। हमारे नेता राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक 3500 किलोमीटर यात्रा देश के बदलाव के लिए, देश के परिवर्तन के लिए और केंद्र सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए पैदल यात्रा की। देश को शांति का संदेश दिया। आज देश बंटवारे की ओर है। उसे राहुल गांधी जी ने शांति का संदेश दिया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि यह युवा सम्मेलन सरकार और जनता के बीच की कड़ी है, जो जनता की योजनाओं के बीच जाते हैं, जनता को सरकार की योजना की जानकारी देना, लागू करवाना है। युवा मितान जनता की मदद में लगे हुए हैं। हमारे छत्तीसगढ़ में पौने 5 साल में कांग्रेस सरकार में बहुत काम हुआ है और आपके निर्देशन में कांग्रेस की सरकार ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में बस्तर से लेकर सरगुजा तक हर योजना हर वर्ग तक पहुंचाई है। किसानों का कर्ज माफ किया है। 2500 धान की कीमत दी है। उन्होंने राहुल गांधी से मुखातिब होते हुए कहा कि आपने जो वादे किए थे, एक-एक वादा हमारी सरकार ने पूरा किया है। युवाओं को बेरोजगारी भत्ता2500 रुपये प्रतिमाह दिया जा रहा है। भूपेश बघेल सरकार माता बहनों को समर्थ बना रही है। मैं बस्तर से आता हूं। बस्तर में 15 साल की सरकार में नक्सलियों के नाम से आदिवासियों को गोली मारी जाती थी। आज एक भी फर्जी एनकाउंटर नहीं होता। नक्सली पीछे चले गए हैं। बस्तर शांति की राह पर लौट चुका है। आपने हम जैसे युवाओं पर भरोसा किया है। आज युवा आपको देखने आए हैं आपके संदेश को सुनने आए हैं।छत्तीसगढ़ के युवा आपके मार्गदर्शन में काम करना चाहते हैं। आपका संदेश लेकर काम करना चाहते हैं। आपने हम पर हमेशा भरोसा किया है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस की जिम्मेदारी दी है, इसके लिए मैं आपका धन्यवाद करता हूं। आपके साथ युवाओं की फौज है। छत्तीसगढ़ में 75 से ज्यादा सीट जीतकर सरकार बनाएंगे। यह युवाओं की सरकार होगी। गांव गरीब किसान की सरकार होगी। आदिवासियों की सरकार होगी। अनुसूचित जाति की सरकार होगी। पिछड़े वर्गों की सरकार होगी। यह सरकार सबकी सरकार होगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री बैज ने कहा कि उस विचारधारा से लड़ना है जो देश को बांटने में लगी हुई है। जो झूठ की राजनीति करते हैं। जो छत्तीसगढ़ में नफरत फैलाने का काम करते हैं। उनके खिलाफ हम छत्तीसगढ़ के स्वाभिमान की लड़ाई, छत्तीसगढ़ की अस्मिता की लड़ाई लड़ते हैं। छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बचाना है तो फिर से कांग्रेस की सरकार बनाना है। कदम से कदम मिलाकर युवा कांग्रेस के साथ चलेंगे। कांग्रेस की सरकार फिर से बनाएंगे।

राजीव युवा मितान सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष युवा सांसद दीपक बैज ने आज समां बांध दिया। उनके भाषण के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा सहित वहां मौजूद तमाम नेता और भारी संख्या में उपस्थित युवा मंत्रमुग्ध होकर उनका तेजस्वी भाषण सुनते रहे। बैज ने जोशीले अंदाज में भाजपा पर आक्रमण किया तो इसके साथ ही भूपेश बघेल सरकार का पांच साल का लेखाजोखा भी पेश करते हुए राहुल गांधी को भरोसा दिलाया कि फिर एक बार कांग्रेस की सरकार बन रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *