कांग्रेस ने प्रेस वार्ता कर बीजेपी का उजागर किया काला चिठ्ठा…

रायपुर। कांग्रेस की प्रभारी कुमारी सैलजा एवं पीसीसी प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने आज पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा की पिछले पांच साल मे कांग्रेस की सरकार रही और भूपेश बघेल के नेतृत्व में आज पुरा प्रदेश खुश है। छत्तीसगढ़ की जनता को पहली बार गर्व हो रहा है, लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता यह नहीं भूली है की 15 साल उन्हें अंधेरे मे रखा गया। भाजपा के काले कारनामे को जनता तक रखना बहुत जरूरी है, क्योंकि बीजेपी झूठ की राजनीति चला रही है। भाजपा की बहुत से नेता यहाँ आते है और झूठे वादे करते है। आज हम भाजपा का काला चिट्ठा जारी कर रहे है, जिसमें कांग्रेस ने कुल 212 बिंदु जारी किये है। जिसमें से कुछ मुख्य बिंदु है।

1. देश के 14 प्रधानमंत्री ने कुल मिलाकर 55 लाख करोड़ कर्ज लिया था लेकिन सिर्फ नरेंद्र मोदी ने 9 साल में तीन गुना कर्ज लेकर 100 लाख करोड़ तक का कर्जा लिया है।

2. डीजल पर सेंट्रल एक्साइज 2014 में 3.54 पैसा था जिसे मोदी सरकार ने बढ़ाकर 31 रुपए तक पहुंचा दिया है।

3. रुपए का सर्वाधिक अवमूल्यन मोदी राज में हुआ $1 की कीमत 2014 में 59 रुपए थी जो आज बढ़कर 83 रुपए हो गया है।

4. अडानी की कंपनी ने लगाए गए फर्जी सेल कंपनियों के 20 हजार करोड़ किसके है।

5. वन अधिकार अधिनियम के प्रावधानों को शिथिल कर आदिवासियों को जल जंगल जमीन से वंचित करने केंद्र की मोदी सरकार षड्यंत्र रच रही है।

इसके साथ ही 15 साल तक छत्तीसगढ़ में शासन करने वाले रमन सिंह के भी कुछ बिंदु कुमारी शैलजा ने बताएं 36000 करोड़ का नान घोटाला किया, पनामा पेपर घोटाला, मोवा धान घोटाला, कुनकुरी चावल घोटाला, आंख फोड़वा कांड जिसमें नकली दवाओं से लोगों की आंखों की रोशनी चली गई थी गर्भाशय कांड जिसमें स्मार्ट कार्ड के लिए महिलाओं के गर्भाशय निकाल दिए गए थे, अजय चंद्राकर उस समय स्वास्थ्य मंत्री थे। नसबंदी कांड, नसबंदी कांड में महिलाओं पर नकली दावों का प्रयोग किया जाता था। शिवरतन शर्मा के भतीजे द्वारा किया गया धान परिवहन घोटाला। ऐसे ही और भी कई सारे बिंदुओं को कुमारी शैलजा ने प्रेस वार्ता के समय बताया और कहां की 15 साल तक भाजपा ने छत्तीसगढ़ की जनता को अंधेरे में रखा और जब से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार आई है तब से छत्तीसगढ़ में खुशहाली देखने को मिली है।

यह भी पढ़े :- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने रतनपुर में आदिशक्ति माँ महामाया देवी के किये दर्शन…

पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा, भाजपा का हम काला चिट्ठा जारी कर रहे हैं. भाजपा का चरित्र आदिवासी-दलित-गरीब विरोधी है. भाजपा ने आरक्षण विधेयक को षड्यंत्रपूर्वक राजभवन में रुकवा कर रखा है. भाजपा के शासनकाल में नक्सलवाद चरम पर रहा. महिलाओं पर खूब अत्याचार हुए. आदिवासियों की जमीनें हड़पी गई. आदिवासियों का विस्थापन हुआ. पेसा कानून पर कोई काम नहीं हुआ. चिटफंड कंपनियों को फायदा पहंुचाया। किसानों को ठगने का काम किया। श्री बैज ने कहा, नगरनार स्टील प्लांट को अडानी को बेचने का काम केंद्र सरकार कर रही है कोयला खदानों को अडानी को बेच दिया है. नंदराज पहाड़ को भी अडानी को देने की कोशिश की गई. एसईसीएल को बेचने में केंद्र सरकार लगी हुई है।

पत्रकार वार्ता में प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला, प्रभारी महामंत्री प्रशासन एवं संगठन मलकीत सिंह गैंदू, वरिष्ठ प्रवक्ता आरपी सिंह, धनंजय सिंह ठाकुर, घनश्याम राजू तिवारी, सुरेंद्र वर्मा, प्रवक्ता नितिन भंसाली, वंदना राजपूत, अजय गंगवानी, अजय साहू उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *