जनचौपाल में युवाओं ने सेंट्रल लाइब्रेरी में पेयजल सहित अन्य समस्याओं के समाधान के लिए किया आग्रह, कलेक्टर ने अधिकारियों को समाधान करने के दिए निर्देश…

0 जनचौपाल में आए 54 आवेदन

रायपुर।  जनचौपाल में नागरिकों ने आज प्रधानमंत्री आवास दिलाने, अवैध कब्जा हटाने, ईलाज के लिए सहायता सहित अन्य समस्याओं पर आवेदन दिए। कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने उनकी समस्याएं सुनी और संबंधित विभाग के अधिकारियों को जल्द निराकरण के निर्देश दिए। जनचौपाल में 54 आवेदन प्राप्त हुए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर बी.बी पंचभाई और एसडीएम  देवेन्द्र पटेल सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

जिले के बीरगांव नगर निगम के इंदिरा गांधी वार्ड के निवासी संतोष यादव ने पट्टा दिलाने के लिए आवेदन करते हुए कहा कि उनका परिवार लंबे समय से निवासरत है परंतु अब तक पट्टा नहीं मिला है। जिसके अभाव में प्रधानमंत्री आवास योजना तथा अन्य शासकीय योजनाओं का लाभ नही मिल पा रहा है। अतः हमें नगर पालिक निगम से जल्द पट्टा दिलाने का कष्ट करें। साथ ही अभनपुर के ग्राम बिरोदा कि निवासी रामलाल साहु सहित अन्य ने कहा कि उनकी जमीन भारतमाला प्रोजेक्ट के दायरे में आ रही है। अतः अधिकृत जमीन का मुआवजा देने का कष्ट करें। इसी प्रकार राजधानी के युवाओं के समूह ने सेंट्रल लाइब्रेरी में महिला प्रसाधन ठीक कराने, रीड़िग रूम में एयरकंडीशन लगाने, पर्किंग में सुधार और स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था कराने आग्रह किया। इस पर कलेक्टर डॉ भुरे ने अधिकारियों को त्वरित निराकरण के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े :- 30 अगस्त को भद्रा का अशुभ समय होने के कारण प्रदेश भर के व्यापारियों को 31 अगस्त को ही रक्षाबंधन का त्यौहार मनाने की सलाह – अमर पारवानी

जनचौपाल में पंडित रविशंकर शुक्ल वार्ड के नागरिक जनों ने सीसी रोड़ की मरम्मत करने, आवारा कुत्तों की समस्या, अंबेडकर चौक में नाली की सफाई करवाने आवेदन दिया। गुढ़ियारी निवासी केराबाई बंजारे ने प्रधानमंत्री आवास दिलवाने का आग्रह किया। तिल्दा नेवरा के वार्ड-15 के निवासियों ने आवेदन देते हुए कहा कि उनके नजूल भूमि से संबंधित प्रकरण तहसीलदार के समक्ष प्रस्तुत किया गया है। लेकिन पटवारी और आरआई तिल्दा नेवरा में उपलब्ध नही होने के कारण प्रकरण का समाधान नही हो रहा है। अतः प्रकरण को रायपुर में स्थानांतरित किया जाए। साथ ही उत्कल नगर निवासी शंभू बाग के बिना अनुमति मकान के पीछे दीवार और सीढ़ी बनाए जाने की शिकायत करते हुए कार्रवाई करने का आग्रह किया। इसी प्रकार धरसींवा तहसील के ग्राम तेंदवा के छेदी लाल साहु और कुसुम दिक्षित ने ग्राम डूमरतालाब में स्वयं की भूमि का सीमांकन कराने का आवेदन दिया। साथ ही अन्य नागरिेकों ने भी अपनी समस्याओं के समाधान के लिए आवेदन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *