हथियार लहराना पड़ गया भारी, आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार…

रायपुर। राजधानी रायपुर में कुछ दिनों से लगातार कुछ युवा वर्ग के कुछ युवकों ने अपना वर्चस्व कायम होने का या उसे जमाने के विचारों को लेकर सार्वजनिक तौर से घातक हथियारों का अलग-अलग जगह पर उपयोग कर उसे सोशल मीडिया में वायरल करने की एक फैशन सी हो गई है लेकिन वही पुलिस सोशल मीडिया अकाउंट में वायरल हुई वीडियो की जांच पड़ताल का आरोपियों को दबोचने में सफ़ल हो जाती है , साथ ही उन्हें जेल यात्रा भी करा देती है परन्तु इससे इस तरह की गैरकानूनी हरकतें करने से युवा पीढ़ी बाज नहीं आती । गौर करने वाली बात यह है कि इन बालिग युवाओं के साथ नाबालिग भी इन हरकतों में उनके साथ बराबर से शामिल होते दिख रहे हैं , इसे लेकर भी पुलिस एवं बुद्धजीवी लोग परेशान हैं।

अभी कुछ दिन पूर्व ही आजाद चौक थाना क्षेत्र में अपने जन्मदिन मना रहे युवक के साथ कुछ युवाओं की टोली ने बीच सड़क पर वाहन खड़ा कर खुलेआम कानून की धज्जियां उड़ाते हुए तलवार से केक काटा गया था जिसपर पुलिस ने सभी आरोपीयों को जेल भेजा गया है। ऐसा ही एक मामला फिर कुछ दिवस पूर्व थाना आजाद चौक क्षेत्रांतर्गत ईदगाहभाठा क्षेत्र में एक जुलूस निकाला गया था, जुलूस के दौरान कुछ व्यक्ति अपने हाथों में तलवार, पिस्टल सहित अन्य घातक हथियार लहरा रहे थे, जिसका विडियो भी वायरल हुआ था।

यह भी पढ़े :- राजधानी रायपुर में फायरमैन का आतंक

इस वायरल विडियो को पुलिस ने गंभीरता पूर्वक लेते हुए एन्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना प्रभारी आजाद चौक ने विडियो में दिख रहे व्यक्तियों की पतासाजी कर उन्हें देर शाम गिरफ्तार कर लिया। शेख फेजल, मोहम्मद इलियास उर्फ़ इलू, सैय्यद ईरशाद, शेख अज्जू, शेख शाहरुख, शेख शहबाज उर्फ बाबी, शेख सोहेल, शेख जुबैर एवं 05 विधि के साथ संघर्षरत बालक सहित सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है , साथ ही उन्हें पुलिस ने जुलूस में दिखाएं गये हथियारों में से 08 नग तलवार, 03 नग चाकू एवं 02 नग पिस्टलनुमा लाईटर जप्त कर लिए हैं, सभी आरोपियों के खिलाफ थाना आजाद चौक में धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट का अपराध दर्ज कर लिया है ।

गिरफ्तार आरोपी —

01. शेख फैजल ईदगाह भाठा थाना आजाद चौक रायपुर।
02. मोहम्मद इलियास उर्फ़ इलू ईदगाह भाठा थाना आजाद चौक।
03. सैय्यद ईरशाद ईदगाहभाठा इमाम बाड़ा के सामने थाना आजाद चौक रायपुर।
04. शेख अज्जू ईदगाहभाठा अमर किराना स्टोर्स के पीछे थाना आजाद चौक रायपुर।
05. शेख शाहरुख ईदगाह भाठा लाखे नगर चौक थाना आजाद चौक रायपुर।
06. शेख शहबाज उर्फ बाबी ईदगाह भाठा थाना आजाद चौक रायपुर।
07. शेख सोहेल ईदगाह भाठा थाना आजाद चौक रायपुर।
08. शेख जुबैर ईदगाह भाठा लाखे नगर थाना आजाद चौक रायपुर।
09. विधि के साथ संघर्षरत नाबालिग 05 बालकों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *