रायपुर में बढ़ते वायरल फीवर एवं डेंगू की बीमारी को लेकर विधायक विकास उपाध्याय ने स्वास्थ्य मंत्री, प्रमुख सचिव एवं स्वास्थ्य सचिव को लिखा पत्र…

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मौसम परिवर्तन के कारण शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों की जलवायु पर काफी अधिक प्रभाव पड़ा है। वहीं रायपुर में इसका असर दिखाई दे रहा है। संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय लगातार क्षेत्र का निरीक्षण करते ही रहते हैं एवं अपने क्षेत्रवासियों को सदैव अपना परिवार मानते हैं। जिसमें कल उनके द्वारा रामनगर के अंतर्गत गोपाल नगर क्षेत्र में वायरल फिवर एवं डेंगू को लेकर निरक्षण किया गया था और जैसे ही विधायक को आभास हुआ कि उक्त बीमारी का प्रकोप बढ़ते ही जा रहा है, उन्होंने तत्काल स्वास्थ्य विभाग से चर्चा की एवं निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन भी कराया।

लेकिन इस बीमारी का प्रकोप ज्यादा ही तेजी से फैल रहा है, इसलिए विधायक विकास उपाध्याय ने उप मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव, प्रमुख सचिव, छत्तीसगढ़ शासन और सचिव, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग को पत्र प्रेषित किया है।

यह भी पढ़े :- भाजपा नेताओं को अपना ज्ञान बढ़ाना चाहिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार इलाज के लिए 25 लाख रुपए देती है जो किसी भाजपा शासित राज्य में नहीं है धनंजय सिंह 

विधायक विकास उपाध्याय ने पत्र में लिखा है कि मेरे विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत वायरल फीवर की शिकायत लगातार बढ़ रही है एवं वायरल के साथ-साथ डेंगू बीमारी के मरीजों की संख्या में भी वृद्धि हो रही है। अतः उक्त गंभीर परिस्थिति के निराकरण करने के लिए शीघ्र ही पश्चिम विधानसभा के सभी प्रभावित क्षेत्रों में जाँच एवं उपचार करने हेतु स्वास्थ्य टीम को भेजने एवं पूरे पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में एंटीलार्वा का छिड़काव कराने संबंधित को निर्देशित करने व संबंधित स्वास्थ्य विभाग को शीघ्र आवश्यक कार्यवाही करने अनुरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *