आदमखोर बाघ को पकड़ने में नाकाम वन विभाग…

उमरिया। आदमखोर बनी चुके बाघ को पकड़ने में वन विभाग के सात हाथियों और 70 कर्मचारियों का दल पिछले 72 घंटे से जारी है । हाथ लगी असफलता।
मध्यप्रदेश के विश्वप्रसिद्ध बाँधवगढ टाइगर रिसर्व के मानपुर बंफर वनपरिक्षेत्र में आतंक का पर्याय बन चुके एक बाघ को रेस्क्यू कर उसे इस क्षेत्र से हटाने के लिए पिछले 72 घंटे से एक्सपर्ट टीम लगीं हुई है । पार्क के संयुक्त संचालक लवित भारती के नेतृत्व में सात हाथी और 07 हाथियों का दल लगातार आदमखोर बनी चुके बाघ के हर मूवमेंट पर निगरानी में लगा है, लेकिन उसे पकड़ने में अभी तक सफलता हाथ नहीं लगी है । बताया जा रहा है कि,बाघ लगातार अपनी लोकेशन बदल कर टीम को चकमा दे रहा है।

हर बार चकमा दे रहा बाघ 
आदमखोर शेर को पकड़ने में पार्क की एक्सपर्ट टीम में वन विभाग के एक एसडीओ दो रेंजर,वन्य जीव विशेषज्ञ चिकित्सक के अलावा, बीटवॉर्ड, डिप्टी रेंजर और सुरक्षा दल हाथियों के साथ बाघ को खोजने में जुटा हुआ है । मानपुर बंफर के खोली जंगल में बाघ की लोकेशन मिल रही है , लेकिन इलाके में घने पेड़ पौधों एवं नाले में बरसाती पानी होने से रेस्क्यू संभव नही हो पा रहा है।

बाघ हो चुका है आदमखोर

मानपुर बंफर जोन में मझखेता, मढ़उ, दमना,बड़खेरा सहित आधा दर्जन से अधिक गांवों में इस बाघ ने दहशत बना रखी है । आदमखोर बाघ ने तीन माह के भीतर पांच लोगों को मौत के घाट उतार चुका है । वहीं दो व्यक्तियों पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर चुका हैं ।

शीघ्र करंगे रेस्क्यू – संयुक्त संचालक

वही टाइगर रिसर्व के संयुक्त संचालक ने बताया है ,कि आदमखोर बाघ को रेस्क्यू करने का काम प्राथमिकता से किया जा रहा है । पार्क में स्पेशल और एक्सपर्ट टीम इस काम जुटी है । शीघ्र ही बाघ को रेस्क्यू कर सुरक्षित बाड़े में छोड़ा जाएगा।

 

यह भी पढ़े :- छत्तीसगढ़ में फिर ईडी की रेड , मचा हड़कंप… 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *