कांग्रेस वर्किंग कमेटी में छत्तीसगढ़ के ताम्रध्वज साहू शामिल…

0 खड़गे ने किया ऐलान; मनमोहन सिंह, राहुल, सोनिया, प्रियंका, पायलट, दिग्विजय के नाम

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी का ऐलान कर दिया। 39 मेंबर्स की इस कमेटी में सोनिया, राहुल, प्रियंका शामिल हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी कमेटी में रखा गया है। मध्य प्रदेश से दिग्विजय सिंह और कमलेश्वर पटेल, छत्तीसगढ़ से ताम्रध्वज साहू और राजस्थान से सचिन पायलट को जगह मिली है। तीनों राज्यों में इसी साल के आखिर में चुनाव होने हैं। खड़गे ने अपने खिलाफ चुनाव लड़ने वाले शशि थरूर को भी वर्किंग कमेटी में शामिल किया है। सीडब्ल्यूसी में कुल 84 नाम हैं। इनमें सीडब्ल्यूसी मेंबर, स्थायी आमंत्रित, महासचिव, विशेष आमंत्रित और प्रभारियों के नाम शामिल हैं।

इस कमेटी में छत्तीसगढ़ से केवल ताम्रध्वज साहू का ही नाम है। ताम्रध्वज साहू पार्टी का ओबीसी चेहरा हैं, जिन्होंने साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी लहर में भी दुर्ग लोकसभा से जीत हासिल की थी। वे साहू कांग्रेस में ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष की भी जिम्मेदारी निभा चुके हैं।

मध्यप्रदेश से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल को सीडब्ल्यूसी में जगह मिली है। मंदसौर की पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन स्थायी आमंत्रित सदस्य बनाई गई हैं।

मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को सीडब्ल्यूसी में शामिल नहीं किया गया है। खड़गे की कांग्रेस वर्किंग कमेटी में राजस्थान से पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित 7 नेताओं को जगह दी गई है। सचिन पायलट को जुलाई 2020 के बाद अब पद दिया है।

यह भी पढ़े :- भूपेश का चेहरा दिखाने से डर रही है कांग्रेस- ठोकने

राजस्थान से एक मात्र मंत्री महेंद्रजीत मालवीय को मेंबर बनाया है। 39 मेंबर में राजस्थान से बनने वाले सदस्यों में सचिन पायलट, पूर्व सांसद जितेंद्र सिंह, जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय और अभिषेक मनु सिंघवी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *