एक और ऑनलाइन सट्टा संचालक,पुलिस के चंगुल में…

0 गोवा से किया गया  गिरफ्तार 

रायपुर। लंबे समय से फरार चल रहे ऑनलाइन सट्टे के सबसे बड़े खाईवाल नवीन बत्रा को 17अगस्त को आखिरकार पुलिस ने गोवा से गिरफ्तार कर लिया । रायपुर में पिछले कुछ महीनों से ऑनलाइन सट्टे के लिए आम जनों को कुछ पैसे का प्रलोभन और लालच या बैंक से सस्ती दरों में लोन दिलाने की लुभावनी स्कीम बताकर लोगों के बैंक खाते खुलवा कर उन बैंक खातों से ऑनलाइन सट्टे का कारोबार किया जाता था । इस प्रकरण में रायपुर पुलिस ने में 20 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से आनलाइन सट्टा कारोबार संबंधित 14लाख 44 हजार रूपये नगद , 53 नग मोबाईल फोन, 07 नग पासबुक, 50 नग ए.टीएम. कार्ड, 50 नग चेक बुक, 05 नग लैपटॉप, 02 नग कम्प्यूटर सिस्टम, अलग-अलग कम्पनियों के विभिन्न सिम कार्ड एवं 03 नग डायरी को पहले जप्त की गई थी ।
पुलिस के द्वारा गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर एक अन्य आरोपी नवीन बत्रा की गोवा होने की सूचना और पुलिस ने उसे वहां से धर दबोचा इस प्रकरण में आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं ।

यह भी पढ़े :- मतदान का महत्व समझने से होगी शत्-प्रतिशत वोटिंग : कलेक्टर डॉ भुरे 

आरोपियों के विरूद्ध थाना खमतराई में धारा 420, 34 भादवि. एवं छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिषेध अधिनियम की धारा 07 एवं 08 का अपराध दर्ज किया गया है । कान्फ्रेंस में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि खातों को ऑनलाइन सट्टे में लेनदेन करने वाले सभी आरोपियों के ऊपर अपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाएगा ।
गिरफ्तार आरोपियों से प्रकरण में संलिप्त अन्य आरोपियों के संबंध में विस्तृत पूछताछ करने के साथ ही रूपयों के लेन-देन हेतु उपयोग किये जाने वाले बैंक खाताओं के धारकों की पतासाजी व खाताओं की विस्तृत जांच की जा रही है, प्रकरण में संलिप्तता पाये जाने पर उन व्यक्तियों के विरूद्ध भी नयी जुआं एक्ट की धाराओं के तहत् कार्यवाही की जायेगी।

गिरफ्तार आरोपी — नवीन बत्रा पिता बलराम बत्रा उम्र 37 साल निवासी गुरूद्वारा के पास महावीर नगर थाना न्यू राजेन्द्र नगर रायपुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *